Friday, March 29, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीदाउद के सिपाहसालार पुलिस वालों की जाँच के आदेश

दाउद के सिपाहसालार पुलिस वालों की जाँच के आदेश

बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह ने सनसनीखेज बयान दिया था कि मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारियों ने दाऊद की मदद की थी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

एक टीवी इंटरव्यू में सिंह ने कहा था कि तत्कालीन आईबी निदेशक और मौजूदा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने 2005 में दाऊद को निशाना बनाने की योजना तैयार कर ली थी। इसमें दाऊद के विरोधी गैंग छोटा राजन के गुर्गों को शामिल करने का प्रस्ताव था।

लेकिन मुंबई पुलिस में मौजूद दाउद के दोस्त पुलिस अधिकारी राजन के सहयोगियों विकी मल्होत्रा और फरीद तनाशा को गिरफ्तार करने नई दिल्ली पहुंच गई। छोटा राजन के करीबी विकी और फरीद, दोनों दाउद को निशाना बनाने के प्‍लान पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में मौजूद थे।

योजना में तय किया गया था कि बेटी की शादी के लिए दुबई पहुंचने पर दाऊद को निशाना बनाया जाएगा। इस जानकारी के सामने आने के बाद महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह गंभीर आरोप है और हमने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। ऐसे लोग पुलिस फोर्स में रहने लायक नहीं हैं।गृह विभाग के एक उच्च पदस्थ अधिकारी ने भी आरोपों की जांच कराए जाने की पुष्टि की है। अधिकारी ने कहा कि इस मामले में मुंबई पुलिस के तत्कालीन कमिश्‍नर की मदद ली जाएगी और यदि आरोप सही साबित हुए तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार