header-logo

रोहित गाँधी होंगे ज़ी मीडिया के अंग्रेजी चैनल के प्रमुख संपादक

ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ZMCL)  ने आज घोषणा की है कि वह अंग्रेजी न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग के क्षेत्र में भी प्रवेश करेगा, श्री रोहित गाँधी अंग्रेजी न्यूज़ ब्रॉडकॉस्टिंग व इससे जुड़े कार्यक्रमों के प्रमुख संपादक होंगे। रोहित गाँधी बिज़नेस हेड व रेवन्यू रिसोर्सेस के साथ कार्य करते हुए, इससे जुड़ी सभी गतिविधियों की जिम्मेदारी वहन करेंगे और श्री पुनीत गोयनका को रिपोर्ट करेंगे।

readmore
READMORE

मुंबई के ऑटो वाले को उ.प्र. के आईजी का सलाम

अभी हाल में ही मेरी मुंबई यात्रा के दौरान एक रोमांचक अनुभव हुआ जिसे में आप सभी के साथ शेयर करना चाहता हूँ । हुआ ये कि मैं एक मित्र से मिलने जा रहा था लेकिन हमारी कार बीच रास्ते में ही ख़राब हो गई । बड़ी कोशिशों के बाद भी कार जब ठीक नहीं हुई तो टैक्सी से जाने का सोचा , लेकिन जाना CST था जो मुंबई के दूसरे छोर पर है , फिर ये तय हुआ कि अब घर वापस चला जाये और अगले दिन का प्रोग्राम बनाया जाये ।

readmore
READMORE

कुंभ मेला के उपलक्ष्य में 128 अतिरिक्त गाडियॉं

मध्य रेल द्वारा कुंभ मेला नासिक मे होने वाली भीड भाड को देखते हुए नासिक रोड-औरंगाबाद, नासिक रोड – अमरावती, नासिक रोड – दौड, नासिक रोड – इटारसी एवं देवलाली के बीच अनारक्ष‍ित गाडियॉं चलाई जायेगी।

readmore
READMORE

मानवाधिकारों को तरसती जम्मू कश्मीर की लाखों सूनी आँखे..

दो विश्व युद्ध लड़ने के बाद और भीषण नरसंहारों के दौर से गुजरने के बाद विश्व को शांति की याद आई। इस शांति के आवाहन का ही फल था, संयुक्त राष्ट्र संघ का मानव अधिकार घोषणा पत्र 1948। मानव के अधिकारों को बुनियाद मानते हुए संयुक्त राष्ट्र संघ ने ये घोषणा पत्र जारी किया और मानवाधिकारों के लिए एक मानद तय किया, संपूर्ण विश्व के लिए। 

readmore
READMORE

अमरनाथ यात्रा बनी राष्ट्रीय एकता की यात्रा

अमरनाथ की वार्षिक यात्रा अब धार्मिक के साथ-साथ राष्ट्रीय एकता की यात्रा भी बन चुकी है, लेकिन इस यात्रा का एक पहलू यह है कि इसमें शामिल होने वाले बाहरी राज्यों के निवासी हैं, जबकि स्थानीय लोगों की भागीदारी न के बराबर है।

readmore
READMORE

तेजी से लोकप्रिय हो रहा है संघ, शाखाओं में 61 प्रतिशत की वृध्दि

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देश के तमाम हिस्सों में तेजी से अपनी पैठ बढ़ा रहा है। पिछले पांच साल के दौरान इसकी सबसे छोटी इकाई यानी शाखाओं में 61 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।  एक आंकड़े के मुताबिक, 2015 में देशभर में हर दिन नियमित रूप से 51,335 शाखाएं लग रही हैं।

readmore
READMORE

जैन समाज के समर्थन में आगे आया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा संथारा पर रोक लगाए जाने के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैन समाज के समर्थन में आ गया है। बोर्ड के जनरल सेकेट्री मौलाना वली रहमानी ने कहा है कि किसी भी धर्म को मानने वालों की परंपराओं से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए।

readmore
READMORE

अब अगली फाँसी आरिफ को?

याकूब मेमन के बाद अगली फांसी लाल किले पर हमले के दोषी करार दिए गए आरिफ को हो सकती है। आरिफ की पत्नी रहमाना का कहना है कि अब कोई चमत्कार ही उसके पति को फांसी से बचा सकता है। आरिफ पाकिस्तानी नागरिक है और शादी के समय उसने पत्नी को अपनी सही पहचान नहीं बताई थी।

readmore
READMORE

काटजू ने 'चतुर और धोखबाज' केजरीवाल को ऐसे बधाई दी!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल रहे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्केंडेय काटजू ने उन्हें जन्मदिन पर अजीबोगरीब तरीके से बधाई दी है। मर्यादा भूलते हुए काटजू ने ट्वीट किया, "मैं चतुर और धोखेबाज अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई देता हूं, जिन्होंने दिल्ली के लोगों को सपने बेचे हैं।"

readmore
READMORE

समरसता ,समानता तथा जलस्त्रोत प्रबंधन में भारत की परम्पराओं का कोई मुकाबला नहीं

नॉर्वेजियन  यूनिवर्सिटी ऑफ़ लाइफ साइंसेज के युवाओं के दल ने रविवार को डॉ मोहन सिंह मेहता मेमोरियल ट्रस्ट में आयोजित सेमिनार में दक्षिणी राजस्थान में जनजाति महिलाओं की स्थिति,परम्पराओ, जल स्त्रोतों कीं हालातो तथा स्वेच्छिकता के मूल्यों पर व्यापक विचार विमर्श कियाı

readmore
READMORE

स्वछता श्रमदान व संवाद जल जनित रोगो पर चिंता

झील मित्र  संस्थान, झील संरक्षण समिति एवं डॉ मोहन सिंह मेहता मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा आयोजित पिछोला  हनुमान घाट के पास स्वछता श्रमदान  का आयोजन किया गया  ı झील क्षेत्र से शराब की बोतले,घरेलु कचरा , अवांछित वनस्पति ,जलकुम्भी  व् अन्य गन्दगी को निकıला गया ı

readmore
READMORE

गौर हरि दास्तान : द फ्रीडम फाइल (हिंदी ड्रामा)

खादी क्राफ्ट में कार्यरत दास अपनी पत्नी लक्ष्मी दास (कोंकणा सेन शर्मा) और बेटे के साथ जिंदगी जी रहे हैं। उनकी परेशानी तब शुरू होती है जब उनके बेटे को फ्रीडम फाइटर सर्टिफिकेट यानी ताम्रपत्र न होने के चलते कॉलेज में एडमिशन नहीं मिलता।

readmore
READMORE