A PHP Error was encountered

Severity: Notice

Message: Only variable references should be returned by reference

Filename: core/Common.php

Line Number: 257

Hindi Media - मिशन इम्पॉसिबल ५ : रॉग नेशन (एक्शन ड्रामा )
header-logo

मिशन इम्पॉसिबल ५ : रॉग नेशन (एक्शन ड्रामा )

मिशन इम्पॉसिबल ५ :  रॉग नेशन (एक्शन ड्रामा )

दो टूक : अपनी  ईमानदारी और देश भक्ति को साबित करने के लिए हमें किसी सरकारी या गैर सरकारी सहारे की जरुरत नहीं होती और न ही हम इस जज्बे के लिए किसी के मोहताज होते हैं।  बस इतनी सी बात कहती है निदेशक क्रिस्टोफर मैक्वैरी की हॉलीवुड फिल्म मिशन इम्पॉसिबल : रॉग  नेशन की पांचवी कड़ी।  फिल्म में टॉम क्रूज़, जर्मी रैनर, सिमन पेग,एलेक बॉल्डविन, रिबेका फर्गुसन, विंग रहमस, सीन हैरिस, साइमन मॅकबर्नी, जिंगचु चांग, टॉम होलेंडर और जीन्स हुलटन की अहम भूमिकाएं हैं।  

कहानी : फिल्म की कहानी बेलारूस से शुरू होती है। एजेंट इथन हंट (टॉम क्रूज) जिस आईएमएफ एजेंसी के साथ काम करता है उसका चीफ एलेन हनले (एलेक बॉल्डविन) उसे खत्म करना चाहता है। इथन इस से अलग एक और मिशन में लगा है ताकि एलेन को बता सके कि आईएमएफ एजेंसी देश के लिए  कितनी जरुरी है।  इथन रूस, मोरोक्को से होता हुआ ब्रिटेन में एक खतरनाक  सिंडिकेट के मुखिया एटली (साइमन मॅकबर्नी) की तलाश कर रहा है। लेकिन उसके रास्ते में इसी सिंडिकेट से जुडी खतरनाक एजेंट लीसा फॉस्ट (रेबेका फर्गुशन) आ जाती है तो उसका मिशन और भी मुशिकल हो जाता है। अंततः 

इस सिंडिकेट की आतंकवादी गतिविधियों को ख़त्म करने और आईएमएफ एजेंसी की प्रतिष्ठा को वापिस लाने के लिए इथन अपने टीम में शामिल विलियम(जेरेमी रेनर), बेंजी (साइमन पेग) और लूथर (विंग हेम्स) की मदद लेता है।  इसके बाद शुरू होती है एटली को ध्वस्त करने की दम रोक देने वाली शुरुआत। 

अभिनय : फिल्म के केंद्र में टॉम क्रूज हैं। फिल्म में उनकी स्फूर्ति, एक्शन और शैली चौंकाने वाली है। लेकिन उनकी भूमिका का असली आधार हैं लीसा बनी रेबेका और एटली बने साइमन।  साइमन हालांकि बहुत बाद में फिल्म में आते हैं लेकिन अपनी फुसफुसाहट भरी आवाज में वो सिहरा देते हैं। एलेक बॉल्डविन फिल्म में जबरस्त प्रभाव पैदा करते हैं. जेरेमी रेनर, साइमन पेग और विंग हेम्स ठीक हैं लेकिन सबसे शानदार हैं रेबेका। उनकी चपलता और खूबसूरती दोनों ने उनके अभिनय को एक नया विस्तार दिया है। मिशन इम्पॉसिबल - रोग नेशन इस कड़ी  में पांचवी फिल्म हैं लेकिन ये कुछ अलग है तो इस वजह से कि इस बार इसमें एक्शन के साथ एक जबरदस्त कहानी को भी बुना गया है।  निर्देशक क्रिस्टोफर ने इसके लिए ड्रियू पियर्स की कहानी और पटकथा लेखक क्रिस्टोफर मैकरी के साथ हर दृश्य पर मेहनत की है। हाँ एक बात कहूँगा। इस बार फिल्म में शुरुआत तो एक जबरदस्त एक्शन होती है लेकिन फिर कहानी में द्वन्द शुरू हो जाता है तो एक्शन के लिए इन्तजार करना पड़ता है। लेकिन वो कहानी के साथ जुड़ा है। इस बार यानी मिशन इम्पॉसिबल ५ सिर्फ एक्शन फिल्म  नहीं है बल्कि कहानी और इमोशन के सामजस्य भी है. 

कलाकार : टॉम क्रूज़, जर्मी रैनर, सिमन पेग,एलेक बॉल्डविन, रिबेका फर्गुसन, विंग रहमस, सीन हैरिस , साइमन मॅकबर्नी, जिंगचु चांग, टॉम होलेंडर और जीन्स हुलटन 
निर्देशक : क्रिस्टोफर मैक्वैरी
-------------

author