A PHP Error was encountered

Severity: Notice

Message: Only variable references should be returned by reference

Filename: core/Common.php

Line Number: 257

Hindi Media - रोहित गाँधी होंगे ज़ी मीडिया के अंग्रेजी चैनल के प्रमुख संपादक
header-logo

रोहित गाँधी होंगे ज़ी मीडिया के अंग्रेजी चैनल के प्रमुख संपादक

रोहित गाँधी होंगे ज़ी मीडिया के अंग्रेजी चैनल के प्रमुख संपादक

मुंबई।  ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ZMCL)  ने आज घोषणा की है कि वह अंग्रेजी न्यूज़ ब्रॉडकास्टिंग के क्षेत्र में भी प्रवेश करेगा, श्री रोहित गाँधी अंग्रेजी न्यूज़ ब्रॉडकॉस्टिंग व इससे जुड़े कार्यक्रमों के प्रमुख संपादक होंगे। रोहित गाँधी बिज़नेस हेड व रेवन्यू रिसोर्सेस के साथ कार्य करते हुए, इससे जुड़ी सभी गतिविधियों की जिम्मेदारी वहन करेंगे और श्री पुनीत गोयनका को रिपोर्ट करेंगे।

ज़ी मीडिया की इस नई पहल पर श्री पुनीत गोयनका ने कहा कि “अंग्रेजी न्यूज़ चैनल की शुरुआत करके हम समाचारों की दुनिया में भौगोलिक ही नहीं बल्कि   अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मौजूदगी दर्ज कराएँगे। हम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दर्शकों के लिए भारतीय दृष्टिकोण वाला न्यूज़ नेटवर्क शुरु करना चाहते हैं। रोहित गाँधी को ये जिम्मेदारी देने के बाद हम इस बात से आश्वस्त हैं कि हमारा प्रदर्शन विश्व स्तरीय होगा। हम रोहित गाँधी का ज़ी परिवार में स्वागत करते हैं और हमारी शुभकामना है कि वे उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करे।“

 

श्री रोहित गाँधी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “ ज़ी और पुनीतजी के साथ काम करना मेरे लिए ये एक बेहतरीन अवसर है कि मैं दर्शकों के घरों तक विश्वस्तरीय समाचार उपलब्ध कराउँ। हम कोशिश करेंगे कि हमारे इस मंच पर जो समाचार प्रस्तुत किए जाएँ वे कवरेज की दृष्टिसे से बेहतरीन व सार्थक होने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दर्शकों की बदलती रुचि के अनुरूप भी हों।“

 

श्री रोहित गाँधी का मीडिया के क्षेत्र में 40 देशों का 23 वर्ष का लंबा अनुभव है और उन्होंने अपने अब तक के कामों के लिए न्यूज़ बिज़नेस के हर पहलू का व्यापक अनुभव हासिल किया है। उन्होंने कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं जिनमें एडवर्ड आर मुरो अवॉर्ड, एम्मी गोल्डन अवॉर्, गोल्डन सिने ईगल, ग्रैसी अवॉर्ड मिल चुके हैं। वे साउथ एशियन इंटरनेशलन न्यूज़ के लिए अंतर्राष्ट्रीय संवाददाता और कम्युनिकेशन स्ट्रैटेजिस्ट के रूप में अपनी सेवाएँ दे चुके हैं इसके पहले वे सीबीसी, सीएनएन, बीसीटीवी, और ग्लोबल टीवी, कनाडा और एनडीटीवी के लिए भी काम कर चुके हैं।  उन्होंने कई युध्द क्षेत्रों से भी रिपोर्टिंग की है जिसमें 2001 का अफगानिस्तान और 2003 का इराक युध्द प्रमुख है।

 

रोहित गाँधी बहुमुखी प्रतिभा के धनी पत्रकार हैं, जिन्होंने कई अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय संबंधों, राजनीति, समाजाक-आर्थिक सशक्तीकरण, मानव अधिकार, पर्यावरण, नागरिक अधिकार और सामाजिक क्रियान्वयन के साथ ही आतंक से जुड़ी बेहद संवेदनशील खोजपरक रिपोर्टिंग सहित कई क्षेत्रों में काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

 

रोहित गाँधी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र  और मान विज्ञान में स्नातक की डिग्री, पुणे विश्वविद्यालय से मीडिया कम्युनिकेशंस व मीडिया स्टडीज़ में स्नातकोत्तर की डिग्री और कनाडा के कार्ल्टन विश्वविद्यालय से मास्टर्स इन ब्रॉडकॉस्ट की डिग्री ली है।

ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन के बारे में

 
ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लि.देश का सबसे बड़ा न्यूज़नेटवर्क है, और इसमें ज़ी न्यूज़, ज़ी बिज़नेस, ज़ी पंजाब हरियाणा, हिमाचल, ज़ी 24 तास, ज़ी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, 24 घंटा, ज़ीमरुधारा, ज़ी संगम, ज़ी कलिंगा, और ज़ी पूर्वैया जैसे समाचारों का गुलदस्ता, ताज़ा न्यूज़, क्षेत्रीय समाचार न्यूज़ चैनल शामिल हैं।
 
www.zeenews.com के माध्यम से आज की पीढ़ी को  को ज्यादा सशक्त, पूर्णता वाली  और  बहुविकल्पों वाले समाचार मिल रहे हैं, कॉमस्कोर, गूगल एनालिटिक्स के अनुसार ये देश की एक तेजी से बढ़ती हुई वेब साईट है और इसकी सोशल मीडिया पर भी देश में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में एक सशक्त पहचान बनी है। एक जिम्मेदार मीडिया हाउस होने के नाते ज़ी नेटवर्क उच्चत्तम गुणवत्ता वाले समाचारों के साथ ही, राष्ट्रीय हित से जुड़े मुद्दों को लगातार उठाते हुए देश की सेवा के लिए पूरी तरह  प्रतिबध्द है। विस्तृत जानकारी के लिए देखें- www.zeenews.com

author