आप यहाँ है :

चैरिटी के लिए एकजुट हुए 50 सी.ई.ओ. वंचितों की मदद हेतु गोल्फ खेल जुटाया धन

गुरूग्राम, 12 फरवरी 2017; चैरिटी का भी अपना सुखद अहसास है और वंचितों की मदद हेतु जब लोग शिद्दत से आगे आते हैं तो यह अवसर जश्न मनाने का तो होता ही है, साथ ही एक मंच पर सार्थकता भी सिद्ध होती है। कुछ ऐसा ही आज गुरूग्राम स्थित गोल्डन ग्रीन्स गोल्फ क्लब में देखने को मिला, जहां विभिन्न कम्पनियों के लगभग 50 सी.ई.ओ. एकजुट हुए जेनेसिस फाउंडेशन के बच्चों की मदद हेतु। मौका था ई3 इंटेग्रेटेड एवम् जेनेसिस फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक चैरिटी गोल्फ ‘पुटिंग स्माईल्स’ का। मौके पर इन सी.ई.ओ. ने जमकर गोल्फ के खेल का लुत्फ उठाया और बच्चों का जीवन बचाने की इस मुहिम में बढ़चढ़ एक मंच पर खड़े दिखायी दिये।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वंचित परिवारों के इन बच्चों के जीवन बचाने हेतु धन एकत्र करना। खेल में तो एक विजेता होता है, लेकिन यहां गोल्फ खेलने वाले सभी व्यक्तित्व विजेता थे और खेल ही नहीं वरन् इस पहल से जुड़कर उन्होंने जीवन में भी मददगार विजेता के रूप में सामने आये।

पुटिंग स्माईल्स, ई3 इंटेग्रेटेड कम्यूनिकेशन्स की इंटलेक्चुअल सम्पत्ति है, जिसका आयोजन विभिन्न चैरिटी कार्यक्रम हेतु किया जायेगा और गुरूग्राम के बाद देश के विभिन्न शहरों में भी कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। मौके पर ई3 के प्रबंध निदेशक तुषार माहेश्वरी ने कहा कि ‘हर बच्चे को अच्छा व सुदृढ़ जीवन जीने का हक है, इस चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट का प्रमुख उद्देश्य हमारे देश के भविष्य जो इन बच्चों से सम्पन्न है को अच्छा, उज्जवल भविष्य प्रदान करना है। ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से हम समाज के व्यापक स्तर पर काम करना चाहते और उम्मीद करते हैं जैसे इसके लिए बड़े सी.ई.ओ. इससे जुड़े हैं ऐसे ही आगे भी हर स्तर पर आकर मदद का हाथ बढ़ायेंगे।’

‘पुटिंग स्माईल्स’ से प्राप्त आय से जेनेसिस फाउंडेशन द्वारा समाज के वंचित बच्चों का जीवन बचाने व उसमे बदलाव लाने और मेडिकल सहायता हेतु किये जा रहे प्रयास हेतु दिया जायेगा।

तुषार माहेश्वरी ने बताया कि ई3 इंटेग्रेटेड राष्ट्रीय स्तर पर प्रसार करते हुए देश के विभिन्न भागों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से कार्य कर रही है और देश ही नहीं विदेशों में भी अपने कार्यक्रमों द्वारा अच्छी पहल को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य सोशल, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट एवम् उद्योग जगत में सशक्त कार्य करते हुए क्लाइंट्स को एक साथ जोड़ते हुए अच्छा व शानदार काम करना है।

जेनेसिस फाउंडेशन द्वारा वंचित बच्चों की मदद हेतु विभिन्न प्रयास किये जाते हैं, जहां उन्होंने अलग-अलग स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया है, जिनमें कसौली रिद्म एंड ब्लू म्यूज़िक फेस्टिवल, गोआ रिद्म एंड ब्लू म्यूज़िक फेस्टिवल, 40 सीईओ सिंग फॉर जी.एफ. किड्स, सी.ई.ओ. कुक फॉर जी.एफ किड्स, संगीतमय संध्या, आर्ट शो, थियेटर आदि शामिल हैं।

जेनेसिस फाउंडेशन के बारे मेंः जेनेसिस फाउंडेशन बीमार वंचित बच्चे, जो कि दिल की बीमारी से पीड़ित हैं, का चिकित्सा उचपार करवाता है। इस गंभीर बीमारी में सहयोग विशिष्ट सर्जरी (नियोनेटल को मिलाकर) से लेकर कैथ लैब हस्तक्षेप के साथ साथ सर्जरी के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हो जाने तक शामिल होता है।

हम छोटे हृदयों का बचाव करते हैंः अभी तक हमने 1000 से अधिक बीमार वंचित बच्चों के चिकित्सा के इलाज में सहयोग दिया है। फाउंडेशन की ओर से जिन बच्चों का सहयोग किया जाता है वे उन परिवारों से संबंधित हैं जिसकी आय प्रति माह 10000 रुपये से कम है और उनके माता पिता और केयरगिवर्स उन बच्चों का इलाज कराने में असमर्थ हैं जो कि गंभीर जीवन को खतरा देने वाली बीमारी से पीड़ित हैं।

जुटाए गए फंड्स की शत प्रतिशत राशि बीमार बच्चों के इलाज पर खर्च की जाती है क्योंकि सभी ऊपरि खर्चे संस्थापक ट्रस्टियों की ओर से वहन किए जाते हैं।

जेनेसिस फाउंडेशन (जीएफ) आयकर की धारा 12-ए व 80-जी के तहत पंजीकृत है जिससे कर में 50 प्रतिशत छूट मिलती है। जीएफ एफसीआरए के तहत भी पंजीकृत है जिससे विदेशी धन प्राप्त करने की इजाजत मिलती है।

मीडिया संपर्क
Shailesh K. Nevatia – 9716549754, Bhupesh Gupta – 9871962243

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top