ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मुख्यमंत्री ने कहा, युवा वर्ग की संकल्पना के मुताबिक महाराष्ट्र का विकास करेंगे

‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ में फडणवीस, रतन टाटा और अक्षय कुमार का छात्रों से संवाद

मुंबई । देश के विकास में युवा वर्ग की भूमिका सुनिश्चित करने की दिशा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज ऐतिहासिक कदम उठाया। महाराष्ट्र दिवस पर मुख्यमंत्री ने युवा वर्ग द्वारा सूचित किए गए विकास प्रस्तावों पर प्रदेश के विकास की नई धारा तय करने का वादा किया। इसके साथ ही महाराष्ट्र देश में पहले राज्य के रूप में अंकित हो गया, जहां नई पीढ़ी के सुझावों पर राज्य के विकास का एजेंडा तय किया जा रहा है। मुख्यमंत्री फडणवीस ने विख्यात उद्योगपति रतन टाटा, फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, मेजर जनरल अनुज माथुर, वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा के साथ ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ का विमोचन हुए कहा कि प्रदेश के विकास लिए यह अभिनव शुरूआत है, जिसके तहत युवा शक्ति की संकल्पना के मुताबिक महाराष्ट्र विजन 2025 की शुरूआत हो रही है। इस मौके पर करीबल 10 हजार छात्रों के साथ मुख्यमंत्री, रतन टाटा, अक्षय कुमार एवं अन्य सभी अतिथियों ने प्रदेश के विकास की शपथ ली।

वरली स्थित एनएससीआइ स्टोडियम में आयोजित ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ में समस्त महाराष्ट्र से आए करीब 10 हजार छात्रों के बीच मुख्यमंत्री ने वादा किया कि युवा वर्ग में शौर्य, ज्ञान, भक्ति एवं शक्ति का संचार करके नव महाराष्ट्र का निर्माण करते हुए महाराष्ट्र में युवा पीढ़ी की संकल्पना को मजबूत करके महाराष्ट्र को विकास को पथ पर आगे बढ़ाने का काम सरकार करेगी। ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ में महाराष्ट्र के 6 लाख युवकों की सहभागिता के बीच 12500 छात्रों से हुई बातचीत में से 2300 छात्रों द्वारा सूचित किए गए चुनिंदा 11 विषयों पर महाराष्ट्र के विकास की संकल्पना पेश की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रों के ये सुझाव मनहाराष्ट्र की दशा और दिशा बदलने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्यू ढंजिया के स्वप्न को साकार करने के बारे में महाराष्ट् से काफी उम्मीदें है। जिसके लिए प्रदेश पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कैप्टन अमोल यादव द्वारा निर्मित हवाई जहाज की तारीफ करते हुए कहा कि व्यावसायिक उड़ान की इजाजत के बाद भारत में बना यह एयरक्राफ्ट आकाश में उड़ता दिखेगा।

विख्यात उद्योगपति रतन टाटा, अभिनेता अक्षयकुमार और वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा की उपस्थिति में मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा पीढ़ी के लिए ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र के लिए एक स्वतंत्र टीम काम करेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अलावा रतन टाटा एवं अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से भेजे गए छात्रों के महाराष्ट्र के विकास से संबद्ध सवालों के जवाब दिए।
००००

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top