ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

डॉ.सिंघल, अब्बासी,अख्तर खान सहित एक दर्जन पत्रकारों का सम्मान

कोटा। लोकतंत्र एवं आमजन की आवाज है पत्रकार ,आत्म सम्मान एवं स्वाभिमान के साथ पत्रकार सदैव आमजन के सेवार्थ में सदैव लगा रहता है इसके लिए उनका सम्मान होना भी जरूरी है यह उद्गार पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने मुख्य अथिति के रूप में पत्रकार संगठन आईएफडब्ल्यूजे के तत्वावधान में रविवार को राधिका रिसोर्ट थेगड़ा रोड कोटा पर आयोजित हाडोती पत्रकार अधिवेशन एवं सम्मान समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा अधिवेशन एवं सम्मान समारोह आयोजित कर एक कोटा की धरती पर एक मिसाल कायम की है जिसके लिए पूरी टीम बधाई की पात्र है

समारोह अध्यक्ष संभागीय आयुक्त मीणा ने हाडोती के पत्रकारों का आह्वान करते हुए कहा कि पत्रकार के सम्मुख समाज निर्माण की एक बहुत बड़ी चुनौती सामने खड़ी है। उन्होंने कहा कि पत्रकार देश के अंदर फैली कुरीतियों को मिटाकर पत्रकार राष्ट्र निर्माण में अपना अहम योगदान देते हैं, इसलिए प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। उन्होंने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि जिला स्तर की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास किया जाएगा। अधिवेशन में पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान मध्य प्रदेश प्रभारी अंशु शुक्ला ने कहा कि वे सरकार के समक्ष पत्रकारों की 13 सूत्रीय मांगों को रखेंगे। नगर निगम आयुक्त श्री वासुदेव मलावत,आई एफ डब्ल्यू जे के प्रदेश अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राठौड़, जिलाध्यक्ष केके शर्मा कमल एवं एंकर राधिका चौधरी ने अपने विचार रखे।

हाडोती पत्रकार अधिवेशन में जनसंपर्क विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक, पत्रकार, लेखक डॉ. प्रभात कुमार सिंघल प्रेस क्लब अध्यक्ष गजेंद्र व्यास, अख्तर खान अकेला, के.डी. अब्बासी, दिलीप शाह नरेश विजयवर्गीय, भवानी सिंह सोलंकी, कमलेश शर्मा समेत एक दर्जन से अधिक पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

हाडोती पत्रकार अधिवेशन एवं सम्मान समारोह में सहयोग करने वाले समस्त भामाशाह का भी सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में डॉक्टर चंद्रशेखर सुशील ,समाजसेवी नीरज त्रिवेदी , प्रेस क्लब अध्यक्ष गजेंद्र व्यास दिल्ली दूरदर्शन से एंकर राधिका चौधरी, आई एफ डब्ल्यू जे के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शंकर नागर , शरद दीक्षित , अनिल तिवारी, उपाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा , समेत हाडोती के समस्त पत्रकार संगठनों के करीबन 500 पत्रकार उपस्थित रहे। संयोजक कामेंदू जोशी ने स्वागत भाषण देते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए कार्यक्रम में सहयोग करने वाले सभी दानदाताओं भामाशाह का आभार जताया। कार्यक्रम सह संयोजक दुष्यंत सिंह गहलोत ने धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। मंच संचालन ओम पंचोली ने किया।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top