आप यहाँ है :

“अभिषेक बच्चन की फ़िल्म देखने के लिये भी पुराने नोट चलाने की छूट” -प्रधानमंत्री मोदी का एलान

नयी दिल्ली. केंद्र सरकार ने बॉलीवुड के पूर्व एवं वर्तमान अभिनेता अभिषेक बच्चन की फ़िल्मों के लिये भी पुराने नोट चलाने की छूट दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यह एलान करते हुए कहा कि “पुराने नोटों की तरह अभिषेक भी बहुत पुराने अभिनेता हैं। कुछ लोगों को लगता है कि पुराने नोटों की तरह अभिषेक भी चलन से बाहर हो गये हैं, वो फालतू की चीज़ हो गये हैं लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता!”

“इसलिये मैं अपने प्यारे देशवासियों से अपील करता हूं कि अब उन्हें नोट बदलने के लिये लाइन में खड़े होने की ज़रूरत नहीं है। सिनेमा हॉल में जायें और बैठकर अभिषेक की फ़िल्म देखें और राष्ट्र-निर्माण में अपना योगदान दें। भारत माता की…जय!” -दोनों हाथ उठाकर उन्होंने ज़ोर से नारा लगाया।

अभिषेक की उपयोगिता बताते हुए उन्होंने आगे कहा कि “अभिषेक देश का लाडला है। उसकी फ़िल्में देखना हरेक भारतीय का फ़र्ज़ होना चाहिये। उनके पिता अमिताभ बच्चन भी एक जाने-माने अभिनेता हैं, जिन्होंने देश के लिये फ़िल्मों के अलावा बहुत सारे विज्ञापन काम किये हैं। इसलिये हमें भी उनके लिये कुछ काम करना चाहिये।”

इधर मोदी जी ने यह एलान किया और उधर तुषार कपूर समेत कई अभिनेताओं ने अपनी फ़िल्मों के लिये ऐसी ही छूट की मांग शुरु कर दी। उनका कहना है कि हमारी और अभिषेक की हालत में ज़्यादा फ़र्क नहीं है।

वहीं, विपक्ष ने इस फ़ैसले को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस का कहना है कि “अभिषेक अपनी फ़ैमिली की ज़िम्मेदारी हैं ना कि इस देश की! मोदी जी ने यह फ़ैसला इनडायरेक्टली अमिताभ को फ़ायदा पहुंचाने के लिये किया है।”

उधर, बॉलीवुड के जानकारों का मानना है कि पब्लिक को इस छूट का कोई फ़ायदा नहीं होने वाला। उनका कहना है कि “जब अभिषेक की कोई फ़िल्म ही नहीं आ रही तो फिर लोग देखेंगे क्या? और अगर उसकी फ़िल्म आयी भी तो दो-तीन साल बाद धूम-4 ही आयेगी और तब तक 1000-500 का एक भी नोट नहीं बचेगा।”

साभार-http://hindi.fakingnews.firstpost.com/ से

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top