ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

क्राय अमेरिका के साथ जुड़े अभिनेता अभय देओल ,शामिल होंगे रात्रि भोज में

क्राय (CRY) ,चाइल्ड राइट्स एंड यू (Child Rights & You) अमेरिका की एक लाभ-निरपेक्ष संस्था(५०१c३) है ,जो सुविधाओं से वंचित बच्चों के बुनियादी अधिकारों के लिए काम करती है। इस साल यह संस्था मई के महीने में अमेरिका के तीन शहरों ह्यूस्टन ,बै ऐरिआ और सैन डिएगो में रात्रि भोज का आयोजन कर रही है जिसमे जाने माने अभिनेता अभय देओल भाग लेने वाले हैं। यह रात्रि भोज शुक्रवार ४ मई को हियुस्टन के स्वीट्वाटर कंट्री क्लब ,शनिवार ५ मई को बे एरिया के क्राउन प्लाजा सन जोसे और मई ६ को सेन डिएगो के मैरियट ला जोला में होने वाला है।

इस भोज का मुख्य उदेश्य बच्चों के आधारभूत अधिकारों के लिए लोगों को जागरूक करना तथा उनको एक जुट करना है। बाल अधिकारों से वंचित बच्चों की आवाज को और अधिक बुलंद करने के लिए लिए भारत और अमेरिका के उन्ही उपेक्षित बच्चों के अधिकारों को समर्थन देने के लिए अभिनेता अभय देओल क्राय (CRY) से जुड़े हैं।

इस बार के वक्ताओं में भारतीय अभिनेता अभय देओल के साथ क्राई अमेरिका की अध्यक्षा शेफाली सुन्दरलाल, डॉ. शम्भुनाथ सिंह रिसर्च फाउंडेशन (Shambhunath Singh Research Foundation (SRF)) की कार्यक्रम निर्देशिका डॉ रोली सिंह ,सी जी आई के प्रतिनिधि श्री सुरेंद्र अधाना रात्रि भोज में ह्यूस्टन में शामिल होंगे। लोगों में CRY के बारे में जागरूकता फैलाने के आलावा इसके स्वयंसेवकों ने कुछ मनोरंजक कार्यक्रम भी तैयार किएं हैं जिसमें रात्रि भोज ,कॉकटेल,स्टैंडअप कॉमेडी बॉलीवुड मनोरंजन संगीत इत्यादि शामिल है।

नीलामी करने के लिए बहुत से नामी हस्तियों जी चीजें उपलब्ध है,जिनमे भारत के मशहूर चित्रकार स्वर्गीय राम कुमार ,स्वर्गीय बद्री नारायण ,जे एम् एस मनी , प्रकाश देशमुख ,सुरेश गुलागे ,सचिन संगारे ,दिनकर जादव ,फैशन के संपरिधान अबू जानी,संदीप खोसला ,ऋतू बेरी ,ऋतु कुमार ,तरुण ताहिलियानी ,अनीता डोंगरे ,पायल सिंघल , तहिलयानी, इवनिंग क्लच बैग सब्यसाची और जॉय बैग्स के द्वारा उपलब्ध कराये गए ,गहने रोसेंटिक,अक्वामरीन ,करीना नहर और आम्रपाली के द्वारा दान किये गए हैं

वैसे तो भारत ने बहुत तरक्की की है पर अभी भी बहुत से बच्चे ऐसे हैं जिनको मजदूरी करने पर बाध्य किया जाता है ,छोटी उम्र में शादी करा दी जाती है ,कुपोषण के शिकार है ,अनपढ़ है और उनके साथ बुरा बरताव भी किया जाता है l CRY अमेरिका आधारभूत योजनाओं ,समाज और स्थानीय प्राधिकारियों के साथ काम करती है और इस बात का ध्यान रखती है कि बच्चों को उत्तम शिक्षा ,उत्तम चिकित्सा और उन मामलों से सुरक्षा मिल सके जो उनके विकास में बाधा डालते हैं।

क्राय (CRY) अमेरिका की अध्यक्षा शेफाली सुंदरलाल का मानना है कि तुम्हारे पास बच्चों का भविष्य बदलने की ताकत है और आपके सहयोग से से हम ये निश्चित कर सकते हैं कि हजारों बच्चे शिक्षित, स्वस्थ और सुरक्षित हो कर चैन की नींद सोये। इस गाला भोज २०१८ को आप सभी की सहभागिता की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से CRY अमेरिका से ,दानी की तरह और स्वयंसेवी की तरह जुड़ने का आग्रह किया। http://www.america.cry.org पर जा कर आप अपना सहयोग दे सकते हैंl इस महत्वपूर्ण शाम का टिकट www.america.cry.org पर जा कर या फिर 6179591273 पर कॉल करके खरीद सकते हैं।

२५ ,००० दानियों और २००० स्वयंसेवको की सहायता से करीब ७३ प्रोजेक्ट भारत और अमेरिका में चला के अभी तक CRY अमेरिका ने ३६७६ गांवों और छोटी बस्तियों में रहने वाले ६९५०७७ बच्चों का जीवन बेहतर बनाया है l

संपर्क
Rachana Srivastava
Freelance writer and Poet
Los Angeles, CA
Ph: 940-595-5927
http://rachana-merikavitayen.blogspot.com/



Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख