ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

डॉ. दीपक कुमार श्रीवास्तव को एम्बेसडर एवार्ड

कोटा। राजकीय सार्वजनिक मण्डल पुस्तकालय कोटा के मण्डल पुस्तकालयाध्यक्ष एवं इनेली साउथ एशिया मेंटर डा. दीपक कुमार श्रीवास्तव को साहेल ह्युमेनीटी ऑर्गेनाईजेशन (साहको) योबो स्टेट नाईजीरीया के कार्यकारी निदेशक मोहम्मद मुसा ने “एम्बेसडर एवार्ड” से सम्मानित किया गया तथा साहेल ह्युमेनीटी ऑर्गेनाईजेशन ने डॉ दीपक को साहेल ह्युमेनीटी ऑर्गेनाईजेशन का भारतीय “एम्बेसडर” घोषित किया ।

डा श्रीवास्तव पहले भारतीय सार्वजनिक पुस्तकालयाध्यक्ष जिन्हें इस एवार्ड एवं महत्वपुर्ण जिम्मेदारी के लिये चयनित किया गया है । गौर तलब है कि डा दीपक कुमार श्रीवास्तव वर्तमान मे इनटरनेशनल साउथ एशिया मेंटर है तथा विदेशी छात्रों की शोध को बढावा देने मे अग्रणी है ।

गौरतलब है कि साहेल ह्युमेनीटी ऑर्गेनाईजेशन एक पंजीकृत गैर-लाभकारी संगठन है जो युवा कार्यकर्ताओं के समूह द्वारा स्थापित है इनका मकसद दुनिया भर में मानवतावादीयों को प्रोत्साहित करना है । डॉ श्रीवास्तव का चयन विदेशी शोधार्थियों के इस संस्थान को दिये गये फ़ीडबेक के आधार पर चयन किया गया है । डॉ श्रीवास्तव सार्वजनिक पुस्तकालय के ऐसे प्रथम राजस्थानी पुस्तकालयाध्यक्ष है जिनका नाम इफ्ला वॉल ओफ फेम मे दर्ज है ।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top