आप यहाँ है :

अस्पताल में भर्ती अनुराग उपाध्याय बिस्तर पर लेटे लेटे ही अपना शो कर रहे हैं

मध्यप्रदेश के तेज-तर्रार टीवी पत्रकार अनुराग उपाध्याय का पत्रकारिता के प्रति जुनून इन दिनों खासा चर्चा का विषय बना हुआ है। अनुरोध एक खास सर्जरी के लिए पिछले छह दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन डीएनएन न्यूज चैनल पर उनका लाइव शो बदस्तूर जारी है। इसे टीवी पत्रकारिता के इतिहास में एक अनूठी घटना के तौर पर देखा जा सकता है, जहां अस्पताल के बेड से कोई एंकर लाइव शो कर रहा हो।

अनुराग डीएनएन न्यूज से बतौर स्टेट हेड जुड़े हुए हैं और राजधानी भोपाल में कार्यरत हैं। वे दो शो होस्ट करते हैं, पहले ‘हैडलाइन शो’ सुबह प्रसारित होता है, जिसमें अखबारों की समीक्षा की जाती है जबकि रात को प्रसारित होने वाले ‘बेवाक बात’ में गंभीर मुद्दों पर संबंधित नेताओं-अधिकारियों से तीखे सवाल पूछे जाते हैं। अनुराग इससे पहले इंडिया टीवी के मध्यप्रदेश संवाददाता के रूप में कार्यरत थे, 2016 में इंडिया टीवी से अलग होकर उन्होंने डीएनएन न्यूज चैनल जॉइन किया।

दरअसल, पिछले साल अनुराग एक एक्सिडेंट में बुरी तरह घायल हो गए थे। मल्टीपल फ्रैक्चर के चलते उनकी जांघ और कुल्हे की हड्डी में प्लेट डाली गई थीं। पिछले कुछ दिनों से इन प्लेट्स की वजह उन्हें काफी परेशानी महसूस हो रही थी। यहां तक कि चलने फिरने में भी उन्हें असहनीय पीड़ा से गुजरना पड़ता था। इसी के मद्देनजर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, ताकि सर्जरी करके उन प्लेट्स को निकाला जा सके। दर्द के साथ-साथ अनुरोध को इस बात की भी चिंता थी कि उनके शो कुछ दिनों के लिए ऑफ एयर हो जाएंगे। लिहाजा उन्होंने अस्पताल को ही अपना स्टूडियो बना लिया। ऑपरेशन से पहले ही अनुराग ने अस्पताल प्रशासन से इस संबंध में अनुमति ले ली थी।

समाचार4मीडिया से बातचीत में अनुराग ने कहा, ‘सर्जरी के बाद दर्द तो था, लेकिन मुझे लगा कि काम जारी रखना चाहिए, इसलिए अस्पताल से ही शूटिंग शुरू कर दी। पिछले साल जब मेरा ऑपरेशन हुआ था तब भी महज चार दिन की छुट्टी के बाद मैं काम पर लौट आया था। इस बार 20 जून को मेरी सर्जरी हुई और अगली सुबह मैंने ‘हैडलाइन शो’ लाइव किया।

साभार- http://samachar4media.com/ से



सम्बंधित लेख
 

Back to Top