आप यहाँ है :

लोकसभा अध्यक्ष के रूप में दो वर्ष की उपलब्धियों और सफलताओं को मिली सराहना

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कार्यकाल के दो वर्ष पूर होने पर शनिवार को उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां दो ट्वीट करके लोकसभा अध्यक्ष बिरला की कार्यशैली की खुलकर तारीफ की। वहीं बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्रियों, राज्य के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों, राज्य सरकारों के मंत्रियों, प्रबुद्धजनों और आमजन ने भी बिरला को बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष के काम करने के तरीके की सराहना करते हुए कहा कि उनके विशिष्ठ कार्यशैली से सदन की उत्पादकता में बढ़ोतरी हुई। मोदी ने लिखा ‘‘दो वर्षों में ओम बिरला ने ऐसे अनेक कदम उठाए जिससे संसदीय लोकतंत्र समृद्ध हुआ और उत्पादकता में अभिवृद्धि हुई। लोकसभा ने इस दौरान कई ऐतिहासिक व जन-केंद्रित विधेयकों को पारित किया। ओम बिरला जी ने पहली बार चुनकर आए सांसदों विशेषतः युवा सांसदों और महिला सांसदों को सदन के पटल पर बोलने के अवसर देने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने विभिन्न समितियों को भी मजबूत किया है, जिनकी हमारे लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका है।‘‘

अनेक केंद्रीय मंत्रियों, पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों, राज्य के मंत्रियों और विधायकों ने ट्विटर, फेसबुक या अन्य माध्यमों से लोकसभा अध्यक्ष को बधाई दी।

संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के दो वर्ष पूरे होने पर शनिवार को सेवा दिवस मनाया गया। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग क्षेत्रों में सेवा कार्य कर बिरला को दो वर्ष के सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का जो बीड़ा लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने उठाया है उसमें सहयोग करते हुए एसएन पारीक अस्पताल के निदेशक डा. केके पारीक ने कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र की सभी 281 ग्राम पंचायतों के लिए 281 ग्लूकोमीटर भेंट किए।इसके अलावा चंबल मोटर्स के राजीव कोहली व करन कोहली ने भी सीएसआर मद से 200 ग्लूकोमीटर व 50 बीपी नापने की मशीनें भेंट की। ग्लूकोमीटर उपयोग करने का प्रशिक्षण मिलने के बाद गांवों में कार्यरत स्वास्थ्य कार्यकर्ता शुगर की जांच कर पाएंगे। वे रोगियों में रक्तचाप की स्थिति का भी पता लगा पाएंगे।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला के 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने परे वार्ड 48 के नागरिकों ने पार्षद प्रतिभा गौतम के नेतृत्व में क्षेत्र के अनेक पार्कों में पौधारोपण किया इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर गायों को चारा भी खिलाया गया। इस अवसर पर भाजपा पूर्व जिला मंत्री कैलाश गौतम ,भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य घनश्याम ओझा, भाजपा मंडल महामंत्री मनोज निराला, युवा नेता चंदन गहलोत, हरि सिंह हाड़ा, भाजपा वार्ड अध्यक्ष हरीश अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, मुन्ना लाल गुर्जर, हेमंत शर्मा, गौरव टांक, नरेंद्र शर्मा उपस्थित रहें। वार्ड 74 में पार्षद सुदर्शन गौतम के नेतृत्व में मंदिरो की सफाई का अभियान चलाया गया। सफाई कार्य के बाद एकत्रित किए गए कचरे को तत्काल टिपर के माध्यम से हटाया गया। इस दौरान भाजपा नेता निशान्त वर्मा, संजय पारेता, अंकित जांगिड़, सूरज प्रताप, नरेश शर्मा, श्याम कसेरा, रमेश सोनी, लवेश सोनी मौजूद रहे।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती अनुसूया गोस्वामी एवं भाजपा शहर महिला मोर्चा की जिलाअध्यक्ष कविता पचवरिया के नेतृत्व में सेवा दिवस के अवसर पर अभावग्रस्त लोगों को भोजन करवाया। इस अवसर गायों को चारा भी खिलाया गया।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला के दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर कुन्हाड़ी मंडल के कार्यकर्ताआंें ने सेवा दिवस पर कोरोना से बचाव के लिए मास्क का वितरण किया। इस अवसर पर गायों का चारा खिलाया गया तथा गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर कुन्हाडी मंडल के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विजय सिंह कानावत का अभिनन्दन भी किया गया। कार्यक्रम में शहर जिला उपाध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा बालीता एवं महावीर सुवालका, रामभजन जी मालीया, रामबाबू सुवालका, जितेंद्र शर्मा, ओम शंकर सुमन, राकेश खारवाल, चेतन राठौड़, विनोद मेहरा, सुरेश सुमन, नारायण शर्मा, धनेश्वर शर्मा, कोमल सेन व ओम गन्दोलीया उपस्थित रहे।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला के दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता अनिल गोयल एवं भुवनेश गोस्वामी ने सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ महाराव भीमसिंह चिकित्सालय में रोगियों को एवं कच्ची बस्तियों में पहुंचकर निर्धन लोगों को फल बांटे। कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता राघव खंडेलवाल,विकास गोयल, अभिषेक सहित बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top