ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

18 अप्रैल अक्षय तृतीया को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन

आगरा। विशाल जन सेवा समिति रजि. आगरा द्वारा 7वां सर्वजातिय सामूहिक विवाह समारोह सर्वहितकारी जू. हाई स्कूल दहतोरा, आगरा में दिनांक- 18 अप्रैल 2018 दिन-बुधवार अक्षय तृतीया के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है। जिसमें 36 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। इसी को लेकर दहतोरा स्थित कार्यालय पर रविवार को विशाल जन सेवा समिति रजि. की तैयारी बैठक आयोजित की गयी। बैठक में अक्षय तृतीया के दिन होने वाले सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह की तैयारियों को लेकर मंथन किया गया।

बैठक में कार्यक्रम के मुख्य आयोजनकर्ता नरेश लोधी ने बताया कि दिनांक- 18 अप्रैल 2018 दिन-बुधवार अक्षय तृतीया के अवसर पर दहतोरा के सर्वहितकारी जू. हाई स्कूल पर सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन विशाल जन सेवा समिति द्वारा कराया जा रहा है, जिसमें हिन्दू वैदिक रीति रिवाजों से विभिन्न जातियों के ३६ जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। कार्यक्रम में विवाह समारोह कमेटी की ओर से दान के रूप में जोड़ों को घरेलू आवश्यक सामग्री का दान दिया जाएगा। इसके साथ ही कार्यक्रम में भाग लेने आये हुए लोगों के लिए सामूहिक भोज का आयोजन किया जाएगा।

इस मौके पर टिंकूराम राजपूत ने बताया कि सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह में माननीय सांसदगण, मंत्रीगण, एवं विधायकगणों सहित हजारों लोगों की उपस्थिति हो रही है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में लोगों को दहेज रहित विवाह और विवाह में होने वाली फिजूलखर्ची को रोकने के लिए जागरूक किया जाएगा।

तैयारी बैठक में प्रमुख रूप से टिंकूराम राजपूत, नाथूराम लोधी, राजू सेठ, महेश प्रधान, गिर्राज बोहरे, यदुवीर सिंह, हरिकिशन, ओमवीर, सत्यप्रकाश, डाॅ. ऊदल, प्रेमसिंह, पप्पू काका, सुरेन्द्र, मुखिया, पप्पू काका, कुलदीप, प्रशान्त, लाल सिंह लोधी, हरिमोहन प्रधान, महावीर मुखिया, चन्दन सिंह लोधी, राकेश राजपूत, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top