ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

अर्णव गोस्वामी ने मीडिया को लताड़ा

वरिष्ठ पत्रकार और टीवी एंकर अर्णव गोस्वामी ने बेंगलुरु महिला उत्पीड़न पर भारतीय मीडिया के रवैये पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि “भारतीय पत्रकारिता के मठाधीश” बेंगलुरु में हुए महिला उत्पीड़न पर चुप्पी साधे हुए हैं और उत्तर प्रदेश की पारिवारिक कलह फोकस हैं। भारतीय मीडिया सही और गलत के बीच फर्क भूल चुका है। अर्णव ने दिल्ली स्थित पत्रकारों पर निशाना साधते हुए कहा, “वो इतने समझौतावादी हो चुके हैं, सत्ता से इतने मिल चुके हैं कि उन्हें जनता के प्रतिनिधित्व का अधिकार नहीं है।” अर्णव गोस्वामी रविवार (आठ जनवरी) को बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम “अंडर 25 सम्मिट” में युवाओं को संबोधित कर रहे थे। अर्णव गोस्वामी ने अपने भाषण के वीडियो का लिंक ट्विटर पर शेयर किया है।
अर्णव गोस्वामी ने कहा, “लुटियंस दिल्ली में 10 सालों में रहने के दौरान मैं पत्रकारिता के खूबसूरत पेशे के पतन और लगभग खात्मे का गवाह रहा। हम और आप मिलकर भारतीय पत्रकारिता को लुटियंस दिल्ली के असर से बचाएंगे।” अर्णव गोस्वामी ने युवाओं से अपील की कि पत्रकारिता को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बाहर पुणे, गुवाहाटी, बेंगलुरु, मुंबई कहीं भी ले जाएं। अर्णव गोस्वामी ने टाइम्स नाउ चैनल से इस्तीफा देने के बाद रिपब्लिक नाम का नया चैनल लाने की घोषणा की है। गोस्वामी रिपब्लिक का ट्विटर और फेसबुक अकाउंट सार्वजनिक कर चुके हैं। ट्विटर पर रिपब्लिक के अकाउंट से किए गए ट्वीट में इस चैनल नहीं “क्रांति” बताया जा रहा है।
बेंगलुरु में नये साल की शाम और रात को कई महिलाओं के संग छेड़खानी की घटना पर गोस्वामी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में उन्हें एंकरिग न करते होने का जितना मलाल हुआ है उतना पहले कभी नहीं हुआ। अर्णव गोस्वामी ने कहा कि बेंगलुरु के मंत्री के बयान पर उन्हें बहुत तेज गुस्सा आया। अर्णव गोस्वामी ने पूछा, “देश का मीडिया कहां है? उसे किस बात में रुचि है? लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि आप रिपब्लिक क्यों लॉन्च कर रहे हैं? मैं कहता हूं इसलिए।”
अर्णव गोस्वामी ने अपने संबोधन में कॉमनवेल्थ घोटाले में आरोपी सुरेश कलमाड़ी पर भी निशाना साधा। अर्णव गोस्वामी ने कहा, 27 दिसंबर 2016 को घोटाले के आरोपी सुरेश कलमाड़ी को भारतीय ओलंपिक संघ का आजीवन अध्यक्ष घोषित किया। मीडिया इस पर चुप क्यों है? पिछले कुछ महीनों से मीडिया को क्या हुआ है?” अर्णव गोस्वामी ने कार्यक्रम में मौजूद युवाओं को अपने ही सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मीडिया का डर खत्म हो चुका है, हम इसे दोबारा पैदा करेंगे।”

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top