आप यहाँ है :

टाइम्स नाउ का अर्णव गोस्वामी पर चोरी का आरोप, थाने में रिपोर्ट दर्ज की

टाइम्स नाउ के पूर्व पत्रकार और अब रिपब्लिक टीवी के अर्णव गोस्वामी पर टाइम्स ग्रुप ने कंटेंट चोरी करने के आरोप लगाएं हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में रिपब्लिक टीवी ने ऑडियो टेप्स के जरिए दावा किया था कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव जेल में बंद बाहुबली नेता शाहबुद्दीन से बातचीत कर रहे हैं। कथित टेप में शहाबुद्दीन लालू से सीवान के एसपी को हटाने की बात कह रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ रिपब्लिक टीवी ने सुनन्दा पुष्कर की रहस्यमय मृत्यु पर भी कथित ऑडियो टेप्स के जरिए खुलासा करने का दावा किया था। इसमें रिपब्लिक टीवी की पत्रकार प्रेमा श्रीदेवी की सुनंदा पुष्कर से बातचीत दिखाई गई है। जिस समय यह बातचीत हुई उस समय प्रेमा श्रीदेवी टाइम्स ग्रुप की पत्रकार थीं। इन दो ऑडियो टेप्स को लेकर टाइम्स नाउ की कंपनी बीसीसीएल ग्रुप ने अर्णव गोस्वामी कंटेंट चोरी के आरोप लगाए हैं।

बीसीसीएल ने मुंबई के आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में अरनब और प्रेमा श्रीदेवी पर कॉपीराइट्स का उल्लंघन करने के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीएल ने सेक्शन 378, 379, 403, 405 के तहत और आईपीसी की धारा 406, 409, 411, 414 418 और आईटी ऐक्ट, 2000 की धारा 66-B, 72 और 72-A के तहत कम्प्लेंट दर्ज कराई है। बीसीसीएल का दावा है कि ये ऑडियो टेप्स उस समय अर्णव गोस्वामी और प्रेमा श्रीदेवी के पास थे जब वे टाइम्स ग्रुप के कर्मचारी थे। वहीं बीसीसीएल का यह भी दावा है कि अर्णव और श्रीदेवी दोनों ने 8 मई 2017 को सुनंदा पुष्कर ऑडियो टेप्स के प्रसारण के समय इस बात को कहा था कि यह टेप्स उनके पास बीते दो सालों से मौजूद थे। यानी कि बीसीसीएल के दावे के मुताबिक टेप्स उनके पास तब से थे जब वे टाइम्स ग्रुप का हिस्सा थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीएल ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि गोस्वामी और श्रीदेवी,दोनों ने ही जानबूझकर टाइम्स नाउ की प्रॉपर्टी का गलत इस्तेमाल किया है। ऐसे में प्रॉपर्टी का गलत इस्तेमाल करने को लेकर उन्हें आईपीसी के सेक्शन 403 और अन्य धाराओं के तहत सजा मिलनी चाहिए।



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top