ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

दिग्विजय कालेज के अ.भा.निबंध प्रतियोगिता के विजेता पुरस्कृत

राजनांदगांव। शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय के अखिल भारतीय निबंध लेखन कार्यक्रम के विजेतााओं को स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में प्रावीण्यता प्रमाण पत्र तथा विजेता पदक प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। प्राचार्य डॉ.आर.एन.सिंह ने उत्कृष्ट निबंध लेखन कर अपनी रचनात्मक क्षमता का शानदार परिचय देने वाले सभी प्रतिभागियों को बधाई दी। महाविद्यालय में इस प्रतियोगिता का संयोजन डॉ. चंद्रकुमार जैन ने किया।

महाविद्यालय के हिंदी विभाग के प्राध्यापक और प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. चंद्रकुमार जैन ने समारोह को सम्बोधित करते हुए बताया कि श्री रामचंद्र मिशन एवं भारत और भूटान के संयुक्त राष्ट्र सूचना केंद्र द्वारा आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में दिग्विजय महाविद्यालय के प्रतिभावान व लगनशील छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक बड़ी संख्या में भागीदारी की। ज्ञान और व्यक्तित्व के विकास के लिए हिंदी वर्ग में कु.पेमिन ने प्रथमऔर कु.गूंजा साहू ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह अंग्रेजी वर्ग में विभा शर्मा ने प्रातः और आयुषी पंचोली ने द्वितीय स्थान अर्जित किया।

अखिल भारतीय निबंध लेखन कार्यक्रम का विषय था – शिक्षा का समग्र उद्देश्य है, आईनों को झरोंखों में बदलना। प्रतिभागियों को संयोजक डॉ. चंद्रकुमार जैन ने प्रदत्त विषय के मर्म और सार की बाकायदा जानकारी व समझ दी। लगभग तीन दर्जन विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्ण सहभागिता कर अपनी लेखन अभिरुचि का सराहनीय परिचय दिया। डॉ. जैन ने बताया कि इस वर्ष भी यह निबंध लेखन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस बार का विषय है – ज्ञान का सबसे बड़ा शत्रु अज्ञानता नहीं बल्कि ज्ञान का भ्रम है। विषय के व्यापक प्रचार-प्रसार के बाद प्रायः सभी संकायों के स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर के विद्यार्थियों ने जागरूकता की मिसाल पेश की और उनके द्वारा प्राप्त 57 प्रविष्टियों को प्रतियोगिता में शामिल करने आयोजकों को सौंप दिया गया है।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top