आप यहाँ है :

एक्सिस बैंक द्वारा उत्‍तर प्रदेशवासियों को सहयोग

लखनऊ। आज राष्ट्र के सामने भारी चुनौती खड़ी है। हम विभिन्‍न राज्‍यों में कोविड-19 के प्रकोप से लड़ रहे हैं। ऐसे संकट के समय में, एक्सिस बैंक ने उत्‍तर प्रदेश के लोगों को हरसंभव सहायता व सेवा उपलब्‍ध करा रहा है। बैंक ने ऑनलाइन आईएमपीएस और एटीएम वित्‍तीय व अवित्‍तीय ट्रांजेक्‍शंस पर बचत खाते, चालू खाते और प्रीपेड ग्राहकों के सभी शुल्‍कों को माफ कर दिया है। भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार, इसने कर्जदारों के लिए ईएमआई भी आस्‍थगित कर दी है। बैंकिंग से जुड़ी अन्‍य सेवाओं के लिए, बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को प्रोत्‍साहित किया जा रहा है कि वो इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल एप्‍स, चैटबॉट्स आदि का उपयोग करें, जिनके जरिए वो कहीं से भी किसी भी समय बैंक से सहायता प्राप्‍त कर सकेंगे।

31 मार्च, 2020 तक एक्सिस बैंक की राज्य भर में और लखनऊ शहर में क्रमश कुल 333 और 33 शाखाएँ हैं। इसमें से लगभग 96% शाखाएँ राज्य में कंकाल कर्मचारियों के साथ परिचालन में हैं ताकि ग्राहकों को आसानी और सुविधा प्रदान की जा सके। बैंक के पास वर्तमान में राज्य और लखनऊ शहर में क्रमशः कुल 1566 और 213 एटीएम हैं जो पर्याप्त नकदी से भरे हुए हैं और समय-समय पर इसकी भरपाई भी की जा रही है। बैंक ने एटीएम में नकदी की भरपाई करने वाली टीमों को स्वच्छता किट प्रदान की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन समय के दौरान सभी कर्मचारी सुरक्षित रहें।

इसके अतिरिक्त, बैंक ने एक मोबाइल एटीएम वैन को तैनात किया है जो ग्राहकों को अपने दरवाजे पर नकदी निकालने में सक्षम करने के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में यात्रा करता है। मोबाइल एटीएम वैन को एक सुरक्षा गार्ड द्वारा संचालित किया जाता है जो यह सुनिश्चित करता है कि सभी ग्राहक कतार में रहते हुए सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करें। बैंक के पास वर्तमान में भोपाल, कोलकाता, मुंबई में मोबाइल एटीएम वैन हैं और देश भर में कुछ और तैनात करने की योजना बना रहा है।

एक समुदाय की पहल के तहत, बैंक लगभग 5000 अभावग्रस्त नागरिकों को दो समय का भोजन उपलब्ध कराने के लिए लखनऊ नगर निगम के साथ भी काम कर रहा है।

बैंक ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए बड़े पैमाने पर अपने ग्राहकों, कर्मचारियों, विक्रेताओं, सरकारी एजेंसियों और समुदाय का समर्थन करने के लिए 100 करोड़ रु. की राशि निर्धारित की है। बैंक ने लखनऊ में पुलिस अधिकारियों को 250 पीपीई केआईटी और 500 मास्क दान किए हैं।

एक्सिस बैंक इस महत्वपूर्ण मोड़ पर राज्य के नागरिकों को बैंकिंग सेवाओं का सबसे अच्छा वितरण करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर भरोसा दिलाता है।


एक्सिस बैंक के बारे में:

एक्सिस बैंक भारत का तीसरा सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है। एक्सिस बैंक लार्ज और मिड-कॉरपोरेट्स, एसएमई, एग्रीकल्चर और रिटेल बिजनस को कवर करने वाले कस्टमर सेगमेंट को संपूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है। 31 मार्च 2020 तक देश भर में इसकी 4,528 घरेलू शाखाओं (एक्सटेंशन काउंटरों सहित) और 12,044 एटीएम के साथ, एक्सिस बैंक का नेटवर्क 2,521 केंद्रों में फैला हुआ है, जिससे बैंक ग्राहकों के एक बड़े क्रॉस-सेक्शन तक पहुंचने में सक्षम है, जिसमें एक सरणी है उत्पाद और सेवाएं। एक्सिस ग्रुप में एक्सिस म्यूचुअल फंड, एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस फाइनेंस, एक्सिस ट्रस्टी, एक्सिस कैपिटल, ए। आरटीडीएस लिमिटेड, फ्रीचार्ज और एक्सिस बैंक फाउंडेशन शामिल हैं।

image_pdfimage_print


Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख
 

Back to Top