आप यहाँ है :

बाबा रामदेव अब मैक डोनल्ड्स और केएफसी की नींद उड़ाएंगे

पंतजलि प्रॉडक्ट्स के जरिए धूम मचाने के बाद बाबा रामदेव अब विदेशी कंपनियों केएफसी और मेक डॉनल्ड्स की नींद उड़ाएंगे। शाकाहार के प्रति लोगों के आकर्षण को देखते हुए रामदेव देशभर में क्विक सर्विस रेस्ट्रॉन्ट (QSR) लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं जो अपने ग्राहकों को 400 से ज्यादा तरह के व्यंजन परोसेगा। इसके अलावा बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की योजना जींस और स्पोर्ट्सवेअर बनाने की भी है।

कंपनी रेस्तरां चेन की शुरुआत करने को लेकर बाबा रामदेव की योजना जल्द ही अमल में आऩे वाली है। बीते गुरुवार (4 मई 2017) को बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कंपनी के कारोबार के मुनाफे की जानकारी दी थी। इसके अलावा लगभग आधे घंटे चली अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने पतंजलि को लेकर कई और महत्वपूर्ण जानकारी दी। वहीं इंडिया फूड फोरम के मुताबिक भारत में रीटेल सेक्टर में फूड स्केटर की भागीदारी लगभग 57 फीसद की है और इसके 2025 तक तीन गुणा तक बढ़ने का अनुमान है।
बता दें बीते गुरुवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस रामदेव ने कंपनी के कई विषय के बारे में जानकारी दी।

रामदेव ने बताया कि पतंजलि का टर्नओवर 10,561 करोड़ रुपए का रहा और मुनाफा 100 फीसदी की दर से बढ़ा है। वहीं रामदेव ने यह भी कहा कि मुसलमानों में भ्रम फैलाया जा रहा है कि पतंजलि की हर दवा में गोमूत्र होता है। उन्होंने कहा कि लोगों का भरोसा हमारी ताकत है और हम गौमूत्र छिपाकर नहीं बेचते। उन्होंने कहा- “हमारी मात्र पांच औषधियों में गौमूत्र मिलता है। उसमें से पीने वाला एक ही प्रोडक्ट गोमूत्र अर्क है, जिसपर गोमूत्र लिखा हुआ है। बाकि चार अन्य चीजें बिना खाने वाली हैं। इसके अलावा पंतजलि के करीब एक हजार प्रोडक्ट हैं उनमें गोमूत्र नहीं है। हम कुछ छिपाते नहीं है।”

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top