आप यहाँ है :

उपचुनाव से पहले भाजपा उम्मीदवार कांग्रेस मं शामिल

कर्नाटक में रामनगरा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उस समय करारा झटका लगा जब उसके उम्मीदवार ने वोट डाले जाने से महज दो दिन पहले ही मैदान छोड़ते हुये कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया.

इस सीट पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी अपना भाग्य आजमा रही हैं. भाजपा उम्मीदवार एल चंद्रशेखर के इस चौंका देने वाले कदम के बाद उनका चुनाव अब महज औपचारिकता भर रह गया है. चंद्रशेखर ने कांग्रेस में अपने शामिल होने को ‘मातृ दल’ में वापसी बताया और भाजपा पर आरोप लगाया कि उसके नेताओं ने टिकट देने के बाद उन्हें ‘छोड़’ दिया. येदियुरप्पा पर फोन तक न उठाने का आरोप लगाते हुये उन्होंने कहा कि वह भाजपा में अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंतित थे इसलिए उन्होंने चुनावी मैदान से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया.

इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुये येदियुरप्पा ने शिवमोगा में संवाददाताओं से बातचीत करते हुये आरोप लगाया कि चंद्रशेखर को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शिवकुमार ने खरीद लिया है. उन्होंने कहा, ‘शिवकुमार और उनके भाई (डीके सुरेश) उन्हें पैसे देकर वापस ले गये हैं, मुझे अभी ये सूचना मिली है. ईश्वर भला करे,’ चंद्रशेखर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीएम लिंगाप्पा के पुत्र हैं और जब इस सीट पर कांग्रेस ने गठबंधन के सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) का समर्थन करने का फैसला किया तो उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था और कुछ दिनों बाद उन्हें इस सीट से टिकट दे दिया गया था. राज्य में तीन लोकसभा सीटों शिवमोगा, बेल्लारी और मांड्या जबकि दो विधानसभा सीटों रामनगरा एवं झामखांडी के उपचुनावों के लिए तीन नवंंबर को मत डाले जायेंगे.



सम्बंधित लेख
 

Back to Top