आप यहाँ है :

मोदीजी के फोटो पर माला चढ़ाकर भाजपा ने मनया जीत का जश्न

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लगातार छठी बार जीत हासिल की। 182 विधानसभा सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कुल 99 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस गठबंधन को 80 सीटों पर कामयाबी मिली, यानी सत्तारूढ़ पार्टी से सिर्फ 19 सीटें कम। वहीं, हिमाचल प्रदेश के 68 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में 44 विधानसभा सीटों पर सफलता प्राप्त करते हुए सत्ता की बागडोर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हाथों में आ गई है, वहीं कांग्रेस को 21 सीटें पर विजय मिलीं। देश भर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े, पटाखों और मिठाइयों के साथ जीत का जश्‍न मनाया, मगर हिमाचल में एक कदम आगे निकल गए। हाथरस से भाजपा सांसद राजेश दिवाकर के कार्यालय में कई कार्यकर्ता व नेता जुटे। यहां लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर पर माला चढ़ा कर हिमाचल और गुजरात की जीत का जश्‍न मनाया। तस्‍वीर पर माला पुण्‍यतिथि के अवसर पर चढ़ाई जाती है।

स्‍थानीय अखबारों में छपी खबर के अनुसार, वसुंधरा एंक्लेव स्थित सांसद कार्यालय में भाजपा सांसद के अलावा उनकी पत्‍नी श्‍वेता चौधरी व कई नेता मौजूद रहे। श्‍वेता चौधरी ने समारोह में मिठाई भी बंटवाई। उन्‍होंने कहा कि ‘गुजरात व हिमाचल प्रदेश में भाजपा को जनता की सच्‍ची सेवा का इनाम मिला है।’

जो फोटो स्‍थानीय अखबारों में छपी और सोशल मीडिया पर शेयर हुई, उसमें तस्‍वीर के पीछे भाजपा अध्‍यध अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व राष्‍ट्रपति एपीजे अब्‍दुल कलाम की तस्‍वीर नजर आ रही है। बायीं तरफ संघ और जनसंघ के नेताओं डॉ हेगड़ेवार, डॉ मुखजी और दीन दयाल उपाध्‍याय की तस्‍वीरें हैं, जिनपर माला चढ़ी हुई है। माला चढ़ी प्रधानमंत्री मोदी की तस्‍वीर के पीछे भाजपा नेता-कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाते दिख रहे हैं।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top