ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

भाजपा स्व. मुखर्जी के सपने को हर हाल में पूरा करेगीःराम माधव

जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर भाजपा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में गठबंधन सरकार एकीकृत राज्य की विचारधारा से कोई समझौता नहीं करेगी और न ही अलगाववादी ताकतों का समर्थन करेगी।
 
 
मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए भाजपा के महासचिव राम माधव ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर के विकास के लिए कुछ बड़े कदमों की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि कई बार संदेह उठता है कि क्या हम (भाजपा-पीडीपी गठबंधन) श्यामा प्रसाद मुखर्जी की विचारधारा के अनुरूप काम कर रहे हैं जो जम्मू कश्मीर की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले, स्वतंत्र भारत के पहले शहीद थे।
 
माधव ने कहा कि जिन लोगों को यह संदेह है, उन सभी को मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम उनके सिद्धांतों पर काम कर रहे हैं और राज्य की अखंडता के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। हम आतंकवादियों और अलगाववादी ताकतों के खिलाफ खड़े हैं। भाजपा महासचिव ने कहा कि जम्मू कश्मीर के नागरिकों के कल्याण और उनके अधिकारों के लिए काम करने वाले मुखर्जी को कई बार ‘सांप्रदायिक’ कहा गया है। उन्होंने कहा कि लेकिन जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व में कांग्रेस ने विभाजनकारी राजनीति में लिप्त हो कर कश्मीर को गर्त में धकेल दिया पर उसे धर्मनिरपेक्ष कहा जाता है।
 
माधव ने कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर के बाढ़ प्रभावित इलाकों और राज्य के तीनों हिस्सों :जम्मू, लद्दाख और कश्मीर: के विकास के लिए कुछ बड़े कदम उठाने की योजना बना रही है। भाजपा महासचिव ने कहा कि जम्मू के लोग, लद्दाख के लोग और कश्मीर घाटी के ज्यादातर लोगों को लगता है कि वे भारत का अभिन्न हिस्सा हैं। नेता चाहे जो भी कहें, उन्हें लगता है कि वे भारत के नागरिक हैं। भारत के समान नागरिक होने के नाते वे और राज्य सरकार ऐसी किसी भी चीज की केंद्र सरकार से मांग कर सकते हैं जो उन्हें चाहिए। उन्होंने कहा कि लेकिन हम राष्‍ट्र विरोधी ताकतों का न तो समर्थन करेंगे और न ही उनके साथ खड़े होंगे।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top