आप यहाँ है :

मुम्बई में छठव्रतियों को और सुविधा दिलाने के लिए भाजपा करेगी सरकार से निवेदन – अमरजीत मिश्र

मुंबई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने कहा कि मुंबई में छठव्रतियों को पिछली बार की बनिस्पत इस बार और अधिक सुविधाएँ दिलाने के लिए सरकार से निवेदन किया जायेगा।इस सम्बंध में जल्द ही मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार के नेतृत्व में हम प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलेंगे।

मुंबई में होनेवाले छठ महोत्सव की तैयारी के लिए छठ उत्सव महासंघ की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया।मुंबई भाजपा के दादर स्थित कार्यालय में बुधवार को संपन्न हुयी बैठक में छठव्रतियों और समुद्र तट पर जुटनेवाले श्रद्धालुओं की समस्याओं पर चर्चा हुयी।और आगामी 26 व 27 ऑक्टोबर को होनेवाले छठ पूजा के लिए समुद्र तटों पर जुटनेवाले श्रद्धालुओं को सरकारी तौर पर मिलनेवाली सुविधाओं के संदर्भ में भी लोगों से सुझाव लिए गए।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष मुंबई भाजपा के महामंत्री अमरजीत मिश्र व महासंघ के अध्यक्ष मोहन मिश्र की अगुवाई में एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस , उपनगर के पालक मंत्री विनोद तावड़े और कलेक्टर दीपेंद्र सिंह कुशवाहा से मिलकर उन्हें छठ महापर्व को होनेवाली असुविधाओं से वाकिफ कराया था।मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष विधायक आशीष शेलार के प्रयासों के बाद मुख्यमंत्री श्री फडणवीस ने सरकारी एजेंसियों को अपनी ओर से सुविधाएँ उपलब्ध कराने का निर्देश जारी किया था। इसके बाद जुहू समुद्र तट पर बैरीकेटिंग से लेकर सुरक्षा के इंतजामात कराने तक और समुद्र के पानी में खड़े होकर अर्घ्य देनेवाले व्रतियों की सुविधा को ध्यान में रखकर लाईफ गार्ड की मौजूदगी के आलावा कई अन्य सुविधाएँ उपलब्ध करायी गयी थी। इतना ही नहीं स्वयं श्री फडणवीस पिछले वर्ष उगते सूरज को अर्घ्य देने सुबह 5 बजे से जुहू चौपाटी पर आकर छठ व्रतियों का दर्शन भी किया था।

बैठक में मुख्यमंत्री श्री फडणवीस के प्रति आभार भी व्यक्त किया गया। भाजपा के उत्तरभारतीय नेता अमरजीत मिश्र ने बताया कि इस वर्ष और भी सुविधाएँ छठव्रतियों को मिले इसके लिए उन्होंने कलेक्टर श्री कुशवाहा से बात भी की है।उन्होंने 24 वर्ष पहले छठ पर्व पर छठव्रती माताओं बहनों को सुविधा उपलब्ध कराने की पहल करने वाले महासंघ के अध्यक्ष मोहन मिश्र का अभिनंदन भी किया। उन्होंने कहा कि पर्दे के पीछे रहकर समाज की सेवा करने का गुर मिथिला के विद्वान नेता मोहन मिश्र से सीखना चाहिए।

महासंघ के अध्यक्ष मोहन मिश्र ने गत वर्ष से छठव्रतियों को सुविधा दिलाने और स्वयं उपस्थित रहकर बिहारी और उत्तरभारतीय समाज का मनोबल बढ़ानेवाले मुख्यमंत्री श्री फडणवीस के प्रति आभार माना।मोहन मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री बिना किसी राजनीतिक गुणा भाग के कॉंग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम द्वारा आयोजित छठ समारोह में भी पहुंचे।पर उनका स्वागत करने के लिए श्री निरुपम वहां मौजूद नहीं थे।

नगरसेवक शिवकुमार झा और नगरसेविका सुधा सिंह ने मनपा की ओर से मिलनेवाली सुविधाओं के लिए मनपा अधिकारियों से मिलकर उनके दौरे की बात कही।पूर्व उपमहापौर अरुण देव ने वर्षों से छठ पूजा के लिए आ रहे श्रद्धालुओं को पहले से बेहतर सुविधा दिलाने का वचन दिया।इस बैठक में राजनारायण झा, आदित्य दुबे व अनिल कर्ण के आलावा कई लोग उपस्थित थे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top