आप यहाँ है :

ज़हर बेचने वाले फिल्मी कलाकारों शाहरुख, देवगन, गोविंदा को नोटिस

महाराष्ट्र सरकार के खाद्य विभाग (एफडीए) ने शाहरुख खान को गुटखा व पान मसाला के विज्ञापनों के लि ये नोटिस जारी किया है। शाहरुख के अलावा यह नोटिस अभिनेता अजय देवगन, गोविंदा और मनोज वाजपेयी को भी भेजा गया है।

बता दें कि महाराष्ट्र में गुटखा व पान मसाला पर बैन है। ऐसे में सरकार ने उन कलाकारों को नोटिस जारी किया है, जो गुटखा और पान मासाला का विज्ञापन कर रहे हैं। खबर है कि, नोटिस का जवाब देने के लिए एफडीए ने इन सभी को 15 दिन का समय दिया है।

एफडीए कमिश्नर एचएस कांबले ने इस बारे में बताया कि जो उत्पाद भारत में बैन है उनका प्रचार हस्तियां नहीं कर सकतीं।

कांबले ने कहा कि इन विज्ञापनों के जरिए तम्बाकू उत्पादों को ग्लैमराइज तरीके से प्रचारित किया जाता है जिससे लोग गुटखा खाने की ओर आकर्षित होते हैं। इन अभिनेताओं के खिलाफ जांच भी की जाएगी। उन्होंने कहाकि विज्ञापनों के जरिए कंपनियां लोगों को भ्रमित कर रही है और वे पान मसाला और गुटखे को माउथ फ्रेशनर के रूप में प्रचारित करती हैं।

‌उल्लेखनीय है कि अभिनेता शाहरुख खान और मनोज वाजपेयी ‘पान विलास’ पान मासाला का विज्ञापन करते हैं। इसके लिए उन्होंने 20 करोड़ रुपए का अनुबंध किया था। इसके अलावा अजय देवगन विमल पान मासाला, गोविंदा पान ए शाही का विज्ञापन करते हैं। अभिनेत्री हुमा कुरैशी और अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी भी चैनी चैनी तंबाकू का विज्ञापन करते हैं, लेकिन उन्हें अभी कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है।

साभार- http://www.samachar4media.com/ से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top