ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

लोकनृत्य, परम्परागत संगीत और फ़ैशन के आधुनिक ट्रेंड के साथ बोरिवली खादी महोत्सव २०२२ सम्पन्न

मुंबई। अथर्व स्कूल ऑफ फैशन एंड आर्ट्स और मुंबई खादी ग्रामोद्योग एसोसिएशन ट्रस्ट (कोरा केंद्र) के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ‘खादी महोत्सव 2022’ का रंगारंग समापन बोरिवली स्थित कोराकेंद्र ग्राउंड पर सम्पन्न हुआ। । इस अवसर पर बोरिवली के विधायक सुनील राणे और वर्षा राणे उपस्थित रहे । बोरिवली खादी महोत्सव के समापन का सबसे आकर्षक कार्यक्रम तीसरे दिन फ़ैशन शो में रैम्प पर आधुनिक डिज़ाइंस के साथ ही देश के कई पारम्परिक नृत्य और संगीत जैसे असम, मराठी, गुजराती और अन्य लोकगीत व लोकसंगीत की प्रस्तुति को दर्शकों ने बहुत पसंद दिया। महोत्सव के तीसरे दिन अथर्व स्कूल आफ़ फ़ैशन एंड आर्ट्स के साथ ही प्रमुख डिज़ाइनर्स और ब्रांड लेबल जैसे हस्तमेलाप, पूनम राठी, भाविन वोरा, अजय अरविंदभाई खत्री और उत्कर्ष जैन ने अपने नवीनतम कलेक्शंस प्रस्तुत किया। महोत्सव के दूसरे दिन आयोजित शो में डिज़ाइनर गुंजन सरदा , जानवी डेधिया, गिन्नी जैन के साथ ही अथर्व स्कूल ऑफ फैशन एंड आर्ट्स के डिजाइनर छात्रों द्वारा मनमोहक फ़ैशन शो प्रस्तुत किया था

खादी महोत्सव में पूरे देश से कई से कई प्रमुख कलाकारों ने स्टॉल में खादी वस्त्रों से साथ कई अन्य कला शिल्प का प्रदर्शन किया गया । देश के कई राज्य के साथ ही दूर दराज शहरों के उम्दा कलाकृतियों की प्रदर्शनी में बहुत ही उत्साह से सम्मिलित हुए हैं । खादी महोत्सव की योजना अथर्व फाउंडेशन के अध्यक्ष और बोरीवली के विधायक सुनील राणे ने की है। खादी महोत्सव में भारत की विविध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए 10 डिजाइनर स्थानीय फैशन परिधान पर विशेष कार्य किया इस खादी महोत्सव के डिजाइनर विभिन्न भारतीय संस्कृतियों और परंपराओं का एक अनूठा उत्सव और प्रदर्शन प्रस्तुत किया । खादी स्वतंत्रता पूर्व समय में सामाजिक परिवर्तन का एक उपकरण है और आधुनिक समय में पुनरुत्थान और आत्मनिर्भरता का प्रतीक है. और हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों की मामूली पोशाक के कारण, खादी फैशन का प्रतीक बन गई है.

खादी महोत्सव 2022 के समापन पर सुनील राणे ने कहा कि खादी महोत्सव में फ़ैशन के साथ देश की विविधता, संगीत, नृत्य, कला, शिल्प के आधुनिक और परम्परागत रंग की शानदार प्रस्तुति देखने को मिली। देश के विभिन्न कलाकारों ने अपने कार्यक्रम को एक अविस्मरणीय कार्यक्रम बना दिया। खाड़ी महोत्सव में देश के सभी हिस्सों से आए कलाकारों, ब्रैंड्ज़ को अपने कलेक्शन को प्रस्तुत करने के लिए स्टॉलस बिना किसी शुल्क के दिया गया इस कार्यक्रम के साथ हमने लोकल फ़ार लोकल को भी प्रमोट किया हैं।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top