आप यहाँ है :

महिला पत्रकारों के लिए चमेली देवी पुरस्कार

2015-16 को लेकर मीडिया फाउंडेशन ने चमेली देवी जैन अवॉर्ड के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चमेली देवी जैन अवॉर्ड ऐसी महिला पत्रकारों को दिया जाता है, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम किया हो। 15 फरवरी 2016 आवेदन करने की अंतिम तारीख है। 17 मार्च 2016 को दिल्ली के इंटरनेशनल सेंटर ऑडिटोरियम में चयनित विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। आवेदकों का चयन एक स्वतंत्र जूरी पैनल के जरिए किया जाएगा। चयन प्रक्रिया में सभी को बराबर का दर्जा दिया जाएगा, जिनमें छोटे शहर/ग्रामीण और अन्य भारतीय भाषाओं के पत्रकार शामिल होंगे।

इस अवॉर्ड के आवेदन के लिए प्रिंट, ब्रॉडकास्ट और करेंट अफेयर्स डॉक्यूमेंट्री फिल्म मीडिया की महिला पत्रकार योग्य हैं, जिनमें फोटोग्राफर्स, कार्टूनिस्ट और न्यूजपेपर डिजाइनर भी शामिल हैं। आवेदन करते समय आवेदक को ई-मेल और फोन नंबर के साथ स्पॉन्सर्स का नाम और पता या रिफ्रेंस का उल्लेख स्पष्ट रूप से करना जरूरी है।

वहीं अपने बॉयोडैटा के साथ-साथ आवेदक को 1 जनवरी 2015 से 31 दिसंबर 2015 तक के दौरान किए गए अपने कार्यों की क्लिपिंग/टेप्स/सीडी या फिर टीवी प्रोग्राम्स या आर्टिकल का लिंक भेजना होगा।

चमेली देवी अवॉर्ड की शुरुआत 1982 में हुई थी, तब से लेकर अब तक हर साल होने वाले इस अवॉर्ड से कई ऐसी महिला पत्रकारों को सम्मानित किया गया है, जिन्होंने अपनी गहरी सोच, काम के प्रति समर्पण, साहस और करुणा के साथ अपने लेखन के जरिए एक अलग मुकाम हासिल किया।

इच्छुक पत्रकार अपना आवेदन नीचे दिए पते या ई-मेल आईडी पर [email protected] पर कर सकते हैं।

पता:
The Media Foundation, Flat no 2B, 1/23 Shanti Niketan, New Delhi -110021

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top