ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पत्रकारों के लिए चमेली देवी जैन पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट योगदान पर महिला पत्रकारों को दिए जाने वाले ‘चमेली देवी जैन अवॉर्ड’ के लिए ‘द मीडिया फाउंडेशन’’की ओर से नॉमिनेशंस मांगे गए हैं।

‘द मीडिया फाउंडेशन’ की ओर से हर साल दिया जाने वाला यह देश का काफी प्रतिष्ठित अवॉर्ड है। सबसे पहले यह अवॉर्ड 1982 में दिया गया था।

मीडिया फाउंडेशन की ओर से एक बयान में कहा गया है, ‘अवॉर्ड के चयन के कुछ मानदंड तय किए गए हैं। इसके लिए विशिष्टता, विश्लेषणात्मक कौशल, सामाजिक सरोकार, अंतदृष्टि, स्टाइल, नवाचार, साहस और करुणा के आधार पर पुरस्कार का चयन होगा। इसमें छोटे शहरों/ग्रामीण, भारतीय भाषाई पत्रकारों को वरीयता दी जाएगी।’ इसके अलावा इस अवॉर्ड के लिए प्रविष्टियां (Entries) अंग्रेजी, हिन्‍दी अथवा किसी भी अन्‍य भारतीय भाषाओं में दी जा सकती हैं।

प्रविष्टियों का मूल्यांकन जजों के स्वतंत्र पैनल द्वारा किया जाएगा, जिनका फैसला अंतिम रूप से मान्य होगा। प्रिंट, डिजिटल, ब्रॉडकास्ट के पत्रकार सहित वृत्तचित्र फिल्म मीडिया, फोटोग्राफर, कार्टूनिस्ट और समाचार डिजाइनर इस अवॉर्ड के लिए अपनी प्रविष्टि भेज सकते हैं।

बयान में कहा गया कि प्रायोजकोंके नाम और पते, ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ साफ-साफ लिखे होने चाहिए। खुद से इंट्री करने वाले प्रतियोगियों के आवेदन भी स्वीकार किए जाएंगे। इसके अलावा प्रादेशिक भाषाओं में अपनी प्रविष्टि भेजने वाले मीडियाकर्मियों से अपने कार्यों को अंग्रेजी भाषा में अनुवादित करके भेजने को भी कहा गया है।

नॉमिनेशंस के लिए कार्यो के सैंपल (एक जनवरी 2015 से 31 दिसंबर 2016 तक) के साथ ही अपना नामांकन पूरे बायो-डाटा के साथ, जिसमें डाक का पूरा पता, टेलिफोन, फैक्स नंबर और ई-मेल होनी चाहिए, जिससे उनसे संपर्क किया जा सके, होना चाहिए। प्रतिभागी अपने कार्यो के सैंपल क्लिपिंग/टेप्स/सीडी के द्वारा भेज सकते हैं। सभी नॉमिनेशंस 15 जनवरी 2017 तक द मीडिया फाउंडेशन, फ्लैट नंबर 2B, 1/23, शांति निकेतन, नई दिल्‍ली 110021 के पते पर भेजे जा सकते हैं अथवा editor@thehoot.org पर ई-मेल किए जा सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top