ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

चांदनी चौक में मारवाड़ी समाज द्वारा आयोजित विशाल भजन संध्या में प्रसिद्ध गायक नवदीप बीकानेरी ने बांधा समां

दिल्ली। मारवाड़ी समाज की और से चांदनी चौक फतेहपुरी स्थित लक्ष्मी नारायण धर्मशाला में बाबा भैरव नाथ विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें राजस्थान के मशहूर भजन गायक नवदीप बीकानेरी ने बाबा भैरवनाथ का प्रसिद्ध भजन ’भैंरुनाथ का घुँघरियाँ बाजे रे’ पेश किया। भजन की धुन पर भक्तों ने खूब नृत्य किया। आयोजन में नवदीप बीकानेरी ने अपने स्वः लिखित एक से बढ़कर एक भजन पेश कर समां बांध दिया।

भजन संध्या में शामिल होने के लिए दिल्ली-एनसीआर से मारवाड़ी समाज के लोग पहुंचे। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में लाहौरी गेट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमित ईशर पहुंचे। उन्होंने भजन संध्या को लेकर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि इस भागदौड़ भरे जीवन में आध्यात्म और भजनों के सुनने से नई ऊर्जा मिलती है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसे आयोजन से सामाजिक भाईचारा भी बढ़ता है।

इस मौके भजन गायक राकेश ओझा, कान्हा बीकानेरी, संदीप मालिया ने भी बेहतरीन भजन पेश किए। इस मौके पर आयोजक मारवाड़ी समाज की बाबा भैरव नाथ भक्त मंडल-दिल्ली के सदस्य एमआर वर्मा और प्रेम सारस्वा ने बताया कि बाबा के सानिध्य में प्रतिवर्ष भजन संध्या का आयोजन कराया जाता है। जिसमें मारवाड़ी समाज समेत सभी छोटे-बड़े वर्गों के लोगों को खुशी से आमंत्रित किया जाता है। इसी वजह से प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में बाबा के भक्तों की भीड़ उमड़ती है। मंडल के अन्य सदस्य मुकेश और प्रदीप ओझा ने बताया दिल्ली प्रदेश हमारा उद्देश्य बाबा के सानिध्य में सभी तक धर्म और आध्यात्म और देश प्रेम की बात पहुंचाना है। देश और समाज के प्रति आगे भी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top