ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री ओ.पी. रावत ने सी-टॉप्स एप का शुभारंभ किया

रायपुर। विधानसभा निर्वाचन के दौरान निर्वाचन कार्य से जुड़े विभिन्न दल सी-टॉप्स (सी-टी.ओ.पी.पी.एस) एप के माध्यम से जुड़े रहेंगे और उनकी पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री ओ. पी. रावत ने आज एक नवम्बर को इस एप का शुभारम्भ किया।छत्तीसगढ़ ट्रैकिंग ऑफ पोलिंग प्रोसेस सॉफ्टवेयर (सी-टॉप्स) एप के माध्यम से निर्वाचन से सम्बंधित सभी दलों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग ऑफिसर और पुलिस अधीक्षक, सी-टॉप्स शेयरिंग वेबसाइट और एप के जरिये अपडेट होते रहेंगे। सेक्टर ऑफिसर तक इस एप से जुड़े रहेंगे।

इस एप के माध्यम से निर्वाचन दल की ट्रैकिंग की जा सकेगी। इस एप में मतदान केंद्र की जिओ टैगिंग की गई है। मतदान दल के निर्वाचन के लिए रवाना होने से लेकर वापस आने तक हर गतिविधि अपडेट होती रहेगी। मतदान दल का रूट चार्ट भी इसमें दर्ज होगा। सी-टॉप्स के माध्यम से मतदान केंद्र में हो रहे मतदान और वहाँ पर मतदाताओं की लगी कतार की भी जानकारी मिलेगी। सी-टॉप्स एप छत्तीसगढ़ इन्फोटेक एंड बायोटेक सोसाइटी (चिप्स) द्वारा तैयार किया गया है।

शुभारंभ अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त द्वय सर्व श्री सुनील अरोड़ा और श्री अशोक लवासा, वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त श्री उमेश सिन्हा, उप निर्वाचन आयुक्त द्वय श्री सुदीप जैन और और चंद्रभूषण कुमार, महानिदेशक श्री दिलीप शर्मा संचार मामलों के महानिदेशक श्री धीरेन्द्र ओझा, प्रधान सचिव श्री एन.एन. बुटोलिया छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू और निर्वाचन कार्य से जुड़े उच्चाधिकारी, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा संभागों के आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, द्वितीय चरण में होने वाले निर्वाचन क्षेत्रों के जिलों के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top