आप यहाँ है :

मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री रावत ने छत्तीसगढ़ में छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया

रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री ओमप्रकाश रावत ने आज यहां राजधानी रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और जिला निर्वाचन कार्यालयों द्वारा संचालित ‘‘मतदाता जागरूकता अभियान – स्वीप‘‘ के तहत संचालित गतिविधियां पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। प्रदर्शनी के अवलोकन के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने प्रदेश में विधानसभा के आम निर्वाचन और स्वीप कार्यक्रम के तहत संचालित मतदाता जागरूकता गतिविधियों के संबंध में श्री रावत को जानकारी प्रदान दी।

छायाचित्र प्रदर्शनी में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब, एक्टिविटी फॉर यूथ, स्वीप एक्टीविटी, दिव्यांग, थर्ड जेंडर व सीनियर सिटीजन के लिए आयोजित गतिविधियां, इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन, महाविद्यालयों में मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित क्विज सहित आयोजित अन्य जागरूकता गतिविधियां को प्रदर्शित किया गया।

इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग के आयुक्तद्वय श्री सुनील अरोरा और श्री अशोक लवासा सहित भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा आम निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त, दोनों आयुक्त व आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दो द्विवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर आज राजधानी रायपुर पहुंचे हैं।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top