आप यहाँ है :

मुख्यमंत्री आइआइटी के ‘मूड इंडिगो’ में सोमवार को करेंगे ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ का उदघाटन

प्रदेश के 500 कॉलेज के 2 लाख छात्र सहभागी होंगे ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ में
मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार को आइआइटी मुंबई के ‘मूड इंडिगो’ फेस्टिवल में शामिल होंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री प्रदेश के विकास में युवाओं की भूमिका, युवा पीढ़ी के सशक्तिकरण के लिए सरकार के प्रयासों एवं सरकार की कोशिशों से बदलते सामाजिक परिदृश्य पर युवा पीढ़ी से विस्तार से संवाद करेंगे। सोमवार दोपहर दो बजे मख्यमंत्री प्रदेश के विकास के लिए शुरू किए गए विशेष कार्यक्रम ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ का उदघाटन भी आइआइटी से करेंगे। यह कार्यक्रम आइआइटी के ‘मूड इंडिगो फेस्टिवल’ के समापन अवसर पर आयोजित हो रहा है।
‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ कार्यक्रम प्रदेश के विकास की एक अभिनव योजना के रूप में शुरू हो रहा है। प्रदेश के 500 कॉलेज के 2 लाख छात्र मुख्यमंत्री के इस ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ कार्यक्रम में सहभागी होंगे। इसके अलावा प्रदेश के 1 करोड़ युवाओं में से करीब 40 प्रतिशत युवा इसमें ऑनलाइन सहभागी होंगे। ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ युवा वर्ग को 2025 तक के प्रगतिशील महाराष्ट्र के विकास का प्रारूप तैयार करने का विशेष अवसर है। इस कार्यक्रम के तहत महाराष्ट्र की 11 सबसे प्रमुख समस्याओं के समाधान के लिए ये छात्र अपनी जो राय रखेंगे, उसी के अनुरूप प्रदेश के विकास की योजना तैयार होगी।
आइआइटी मुंबई के पवई परिसर में सोमवार को दोपहर दो बजे आयोजित होनेवाले ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ कार्यक्रम को ‘मूड इंडिगो फेस्टिवल’ के एक सहभाग के रूप में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के 3500 छात्रों से प्रदेश के विकास पर बातचीत करेंगे। कार्यक्रम का संचालन जाने माने टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी करेंगे। महाराष्ट्र की 35 प्रतिशत से ज्यादा आबादी 16 से 35 साल की ऊम्र के बीच की है। जिनके मन में प्रदेश के विकास के अपने विचार एवं सपने हैं। उन पर चर्चा करने एवं उन सपनों को कार्यरूप देने के लिए एक प्लेटफॉर्म के रूप में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से ‘ट्रान्सफॉर्म महाराष्ट्र’ कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top