ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

चिरंजीलाल धानुका स्मृति समाजसेवा अवार्ड डाॅ. मृदुला टंडन को

नई दिल्ली। लायंस क्लब नई दिल्ली अलकनंदा के दी राॅयल प्लाजा में आयोजित पदस्थापन समारोह में प्रख्यात समाजसेविका डाॅ. मृदुला टंडन को ‘चिरंजीलाल धानुका स्मृति समाजसेवा अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। क्लब की ओर से प्रति वर्ष दिये जाने वाले इस अवार्ड में एक लाख रुपये का चैक, शाॅल एवं शील्ड प्रदत्त की गई। श्री रामगोपाल धानुका, जनपदपाल लाॅयन बी. एम. शर्मा, क्लब के अध्यक्ष लाॅयन हरीश चैधरी एवं लाॅयन आनंद महेश्वरी ने डाॅ. टंडन को उनकी उल्लेखनीय समाजसेवा के लिए यह पुरस्कार प्रदत्त किया। गत वर्ष यह पुरस्कार डाॅ. आलोक भुवन को उनकी उल्लेखनीय मानसिक विकलांगता के क्षेत्र में सेवाओं के लिए प्रदत्त किया गया था।

बहुमुखी प्रतिभा की धनी डाॅ. टंडन और उनके एनजीओ साक्षी इंटरनेशनल के माध्यम से गरीब बच्चों को शिक्षित करने, गरीबी उन्मूलन, महिला सशक्तीकरण और भारतीय संस्कृति एवं साहित्य को बढ़ावा देने के प्रयासों के लिए यह पुरस्कार प्रदत्त किया गया है। सात सदस्यों की एक पुरस्कार चयन समिति के द्वारा देश भर से आये आवेदनों पर विचार के उपरांत निर्णय लेते हुए डाॅ. टंडन का चयन किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि जनपदपाल लाॅयन बी. एम. शर्मा थे, जबकि अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष लाॅयन हरीश चैधरी ने की। पुरस्कार समारोह के संयोजक लाॅयन आनंद महेश्वरी ने डाॅ. टंडन का परिचय प्रस्तुत करते हुए कहा कि गैर सरकारी संगठन साक्षी इंटरनेशनल की चेयरमैन डाॅ. मृदुला टंडन न केवल समाजसेवा के क्षेत्र में बल्कि संस्कृति और साहित्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों के द्वारा देश को एक नई दिशा दे रही है। समाज में फैली कुरीतियों, महिला अशिक्षा, दहेज प्रथा, बलात्कार, भू्रण हत्या, गरीबी उन्मूलन और महिला सशक्तीकरण के लिए उनके कार्य प्रशंसनीय है। झुग्गी झोपड़ियों में गरीब बच्चों को शिक्षा के लिए प्रेरित करने के लिए वे और उनके साथी निरंतर प्रयासरत हैं। विदित हो कि क्लब के निदेशक मंडल के सदस्य श्री महेन्द्रकुमार धानुका ने यह पुरस्कार प्रारंभ किया है।

डाॅ. मृदुला टंडन ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सेवा के क्षेत्र मंे लायंस क्लब नई दिल्ली अलकनंदा निरंतर सक्रिय रहता है। सेवा का लक्ष्य मान, सम्मान नहीं बल्कि परोपकार होना चाहिए। हमें असली जरूरतमंदों तक पहुंचना है।

समारोह में नवनिर्वाचित अध्यक्ष लाॅयन हरीश चैधरी को पदस्थापना अधिकारी लाॅयन वी. के. कुकरेजा ने अध्यक्षीय पदभार ग्रहण करवाया। इसके साथ ही उनकी टीम के सदस्यों की भी पदस्थापना करवाई।

दीप प्रज्जवलन के साथ समारोह का शुभारंभ हुआ। लाॅयन टी. पी. एस. खिल्लन, लाॅयन एम. एल. अरोड़ा, पूर्व जनपदपाल लाॅयन आर॰ एन॰ लखोटिया, बिग्रेडियर आर. पी. सिंह आदि ने भी समारोह को सम्बोधित किया। सभा का संचालन पूर्व अध्यक्ष लाॅयन राजेश गुप्ता ने किया। इस अवसर पर जनपद के अनेक लाॅयन पदाधिकारी एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

प्रेषक:
(ललित गर्ग)
ए-56/ए, प्रथम तल, लाजपत नगर-2,
नई दिल्ली-110024
मो- 9811051133
फोटो:
(1) लायंस क्लब नई दिल्ली अलकनंदा की ओर से डाॅ. मृदुला टंडन को चिरंजीलाल धानुका समाजसेवा पुरस्कार प्रदत्त करते हुए श्री रामगोपाल धानुका, जनपदपाल लाॅयन बी. एम. शर्मा, क्लब के अध्यक्ष लाॅयन हरीश चैधरी एवं लाॅयन आनंद महेश्वरी।
(2) लायंस क्लब नई दिल्ली अलकनंदा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष लाॅयन हरीश चैधरी का सम्मान करते हुए लाॅयन राजेश गुप्ता।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top