ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

भुवनेश्वर कीट डीम्ड विश्वविद्यालय के रजत जयंती वर्ष पर दीक्षांत समारोह का आयोजन

भुवनेश्वर। अपने रजत जयंती वर्ष पर पहली अक्तूबर को अपने काठजोडी परिसर में भुवनेश्वर कीट डीम्ड विश्वविद्यालय ने आयोजित किया अपना 18वां वार्षिक दीक्षांत समारोह। समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का स्वागत कीट-कीस के प्राणप्रतिष्ठाता तथा कंधमाल लोकसभा सांसद प्रोफेसर अच्युत सामंत ने किया तथा डीम्ड विश्वविद्यालय की चंहुमुखी असाधारण उपलब्धियों से अवगत कराया। समारोह के मुख्य अतिथि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने संबोधन में विश्वविद्यालय से स्नातक तथा स्नात्कोत्तर आदि डिग्री प्राप्त कुल 8123 छात्र-छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य हेतु अपनी मंगल कामनाएं देते हुए उनसे उनके नये विचारों को देश के विकास में लगाने की भी अपील की।

उन्होंने जोर देकर यह कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था तथा सामाजिक व्यवस्था के विकास में ज्ञान ही नई इंजीन है। समारोह को नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ रिगोबर्टा मेंचु तुम 18वें वार्षिक दीक्षांत समारोह को वर्चुअल रूप में संबोधित किया। दीक्षांत समारोह के विशिष्ट अतिथिगण के रुप में जॉन डेसमंड फोर्ब्स एंडरसन (लॉर्ड वेवर्ली), ब्रिटिश संसद सदस्य, यूके; हिमांशु गुलाटी, संसद सदस्य, यूरोपीय संघ और एंड्रियास जॉन, वरिष्ठ विदेश नीति सलाहकार, बर्लिन, जर्मनी आदि उपस्थित थे।दीक्षांत समारोह में पद्मश्री, खेल रत्न, अर्जुन पुरस्कार विजेता डॉ दीपा मल्लिक, पैरालम्पिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बिशो परजुली, संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के प्रतिनिधि और भारत में के निदेशक के. सुब्रमण्यम, अफकॉंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, मुंबई के कार्यकारी उपाध्यक्ष प्रबोध महंती तथा भुवनेश्वर में समूह के प्रबंध निदेशक एस.एन महंती को आदि को विश्वविद्यालय की ओर से डाक्टरेट की मानद डिग्री से मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हाथों सम्मानित किया गया।

समारोह की आरंभिक जानकारी तथा स्वागत की औपचारिकता कीट डीम्ड विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सस्मिता रानी सामंत ने पूरी कीं। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के नये कुलाधिपति अशोक कुमार परीजा ने की। अवसर पर कुल 71 स्नातक डिग्री धारकों को पदक प्रदान किया गया जिनमें 3 को फाउण्डर स्वर्ण पदक,34 को कुलाधिपति स्वर्ण पदक, तथा 30 को कुलपति रजत पदक आदि प्रदान किया गया जिनमें नानीबाला मेमोरियल स्वर्णपदक,श्रीकृष्णचंद्र पण्डा मेमोरियल स्वर्ण पदक,पी के बल मेमोरियल स्वर्ण पदक आदि प्रदान किये गये।आभार प्रदर्शन प्रोफेसर जे के महंती,कुलसचिव ने व्यक्त किया।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top