आप यहाँ है :

एमसीयू में गठित हुई कोविड-19 रिस्पॉन्स टीम

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय ने अपने सामाजिक दायित्व की पूर्ति के लिए कोविड रिस्पॉन्स टीम (सीआरटी) का गठन किया है। यह टीम विश्वविद्यालय स्टाफ एवं विद्यार्थियों या उनके परिवार को कोविड संक्रमित होने पर तत्काल आवश्यक सहायता और राहत प्रदान करेगी। कुलपति प्रो. केजी सुरेश की रचनात्मक पहल पर गठित यह टीम विश्वविद्यालय की एनएसएस और एनसीसी इकाई के सहयोग से कोविड-19 प्रोटोकॉल के सम्बन्ध में जन जागरूकता अभियान भी चला रही है।

कुलपति प्रो. केजी सुरेश का कहना है कि विश्वविद्यालय मध्य प्रदेश शासन और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारंभ किए गए ‘स्वास्थ्य आग्रह’ अभियान का समर्थन करते हुए इसमें अपना सहयोग देगा।

कोविड रिस्पॉन्स टीम अपने विश्वविद्यालय में कोविड-19 पीड़ित सदस्यों और परिवारों का डाटा रखते हुए ऐसे पीड़ितों को आवश्यकता अनुसार प्रशासनिक, चिकित्सीय व्यवस्था, वित्तीय और यातायात सहायता प्रदान कर रही है। इसके अंतर्गत जरूरतमंद सदस्यों को कठिन समय में अस्पताल एवं आवश्यक दवाइयों की व्यवस्था, राशन अथवा अन्य सामग्री की व्यवस्था और आवागमन की सुविधा प्रदान करने का प्रावधान रखा गया है। कुलपति के निर्देश पर नगद राशि के फंड की भी व्यवस्था की गई है, जिससे आवश्यकता पड़ने पर पीड़ित परिवार को तत्काल वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जा सके।

प्रभारी कुलसचिव
(प्रो. पवित्र श्रीवास्तव)

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top