Saturday, March 2, 2024
spot_img
Homeहिन्दी जगतदीप्ति शर्मा "दीप" भाषा सारथी सम्मान से सम्मानित

दीप्ति शर्मा “दीप” भाषा सारथी सम्मान से सम्मानित

इन्दौर। हिन्दी भाषा के विस्तार के लिए कार्य करने वाले ’मातृभाषा उन्नयन संस्थान’ द्वारा उड़ीसा निवासी साहित्यकार दीप्ती शर्मा “दीप” को बुधवार को इन्दौर में भाषा सारथी सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ साहित्यकार हरेराम बाजपेयी की अध्यक्षता में संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अर्पण जैन ‘अविचल’ एवं वरिष्ठ पत्रकार मुकेश तिवारी, कवि गौरव साक्षी व नीलम हरीश तोलानी द्वारा सम्मान दिया गया।

श्रीमती शर्मा वर्षों से अहिन्दी प्रदेश उड़ीसा में साहित्य सेवा में संलग्न हैं, काव्यांचल समूह के माध्यम से दोहा इत्यादि लेखन सिखाने में भी सक्रिय हैं। 

उनके हिन्दी के प्रति अनुराग के अवदान को रेखांकित करते हुए मातृभाषा उन्नयन संस्थान द्वारा उन्हें भाषा सारथी सम्मान से सम्मानित किया गया है। इस अवसर पर डॉ. पूजा मिश्रा, दीपक विभाकर नाईक, वाणी जोशी आदि मौजूद थे। 

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार