आप यहाँ है :

देश का सचः जो आम आदमी की आवाज़ बनेगा सत्ता के गलियारों में

ज़ी नेटवर्क के अध्यक्ष एवँ राज्यसभा सांसद हर बार कोई नया काम करके सबको चौंका देते हैं। इस बार वे गाँधी जयंती से देश का सच http://deshkasach.in/hi नाम से एक ऐसी वाब साईट लेकर आ रहे हैं, जिसके माध्यम से देश का कोई भी व्यक्ति अपनी किसी भी सामाजिक, राष्ट्रीय या जनहित से जुड़ी किसी भी समस्या पर अपनी याचिका पोस्ट कर सकेगा। इसके माध्यम से अगल वह 10 हजार लोगों का समर्थन जुटा लेगा तो फिर सुभाषजी उसकी याचिका को सरकार के संबधित विभाग तक भेजेंगे। इसके साथ ही याचिकाकर्ता को ज़ी न्यूज़ पर आमंत्रित कर याचिका से संबंधित मुद्दे पर उससे जुड़े विशषेषज्ञों, जिम्मेदार सरकारी अधिकारियों आदि के साथ पैनल पर चर्चा कर इस मुद्दे से देश के अन्ये लोगों को भी अलगत कराएंगे।

अपने एक वीडिओ संदेश में सुभाषजी ने कहा, हम सब में से हर एक व्यक्ति में वह ताकत है कि वह बदलाव ला सकता है। इस बदलाव को लाने के लिए उसे एक मंच और लोगों का सहयोग व समर्थन की आवश्यकता होती है। ये एक ऐसा ही मंच होगा जहाँ कोई भी व्यक्ति अपने किसी भी मुद्दे को देश की जनता के सामने रखकर लोगों से समर्थन जुटा सकता है। सुभाष जी ने कहा, देश हमारा है तो देश की जिम्मेदारी भी हमारी है।

इस पर जाकर अपने मुद्दे को लेकर याचिका या पिटीशन दायर करना बहुत आसान है। www.deshkasach.in साईट खोलते ही आप हिंदी या अंग्रेजी में अपनी याचिका पोस्ट कर सकते हैं। खुलते ही पहले पेज पर ही बने तीन छोटे छोटे बॉक्स में आपको याचिका के संबंध में जानकारी देना होगी- आपकी याचिका का मकसद क्या है, याचिका किस विभाग या किससे संबंधित है और याचिका के बारे मे संक्षिप्त में जानकारी। ये प्रक्रिया पूरी करते ही आपकी याचिका को आप सबमिट कर सकते हैं। याचिका सबमिट होते ही आपको अपना नाम, इ मेल और मोबाईल नंबर देना होगा। इसके बाद आपके मोबाईल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी डालते ही अपकी याचिका समीक्षा के लिए स्वीकृत हो जाती है। याचिका पूरी तरह से गोपनीय रहेगी। इसमें आपका नाम या नंबर कुछ भी प्रदर्शित नहीं किया जाएगा।

www.deshkasach.in में आप अपनी याचिका के समर्थन में फोटो, दस्तावेज आदि भी अटैच कर सकते हैं। आपकी याचिका का परीक्षण करने के बाद इसे ऑन लाईन कर दिया जाएगा, फिर आप अपने परिचितों, मित्रों या अपने मुद्दे को लेकर इसका समर्थन करने वाले लोगों को भेजकर इसके समर्थन में उनके हस्ताक्षर जुटा सकते हैं।

अगर कोई चाहे तो इस संबंध में www.deshkasach.in/WhatsApp के माध्यम से भी सीधा जुड़ सकता है और 992003800 या 9962730303 वाट्सअप नंबर के माध्यम से भी जुड़ सकता है।

Tagged with: 


सम्बंधित लेख
 

Back to Top