ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

महिलाओँ के लिए आया अलग चैनल

मोबाइल ब्राउजर ऐप यूसी ब्राउजर ने महिलाओं से जुड़े कंटेंट पर आधारित एक नया चैनल शुरू किया है, जोकि एक सिंगल प्लेटफॉर्म पर है।इस चैनल पर शिक्षा, स्वास्थ्य, फैशन, लाइफस्टाइल, रिश्ते और अन्य क्षेत्रों से जुड़ीं महिला उन्मुखी खबरें और सूचनाएं प्रदान की जाएंगी। इसके लिए कंपनी ने चुनिंदा मीडिया संगठनों और यूसी वी-मीडिया ब्लॉगरों के साथ साझीदारी की है।

यूसी ब्राउजर ने अपने इस प्लेटफॉर्म पर महिलाओं की प्रेरणादायक स्टोरी प्रकाशित करने के उद्देश्य से असल जिंदगी की 20 असाधारण महिलाओं का चयन करने के लिए एक अभियान भी शुरू किया है।

यूसी ब्राउज़र के पास एक अलग वर्ग है जो उन शक्तिशाली महिलाओं के लिए समर्पित है जो अपनी सीमाएं लांघने और इस प्रक्रिया में लाखों लोगों को प्रेरित करने में सफल रहीं। इस अभियान की शुरुआत आरजे सुदीप्ता और एसिड हमले की पीड़िता लक्ष्मी ने की। आरजे सुदीप्ता की कहानी लाखों लोगों के लिए बहुत प्रेरणादायक है। सुदीप्ता विश्वास से लबरेज एक रेडियो जॉकी हैं जिन्होंने अपने भारी भरकम शरीर का वजन घटाया और इस प्रक्रिया में महिलाओं को फिटनेस के प्रति सकारात्मक नजरिया अपनाने को प्रेरित किया। लक्ष्मी का कभी न छोड़ने वाले जोश को रेखांकित करते हुए यह चैनल सैकड़ों गुमनाम साहसी महिलाओं को अपनी आवाज दे रहा है और किसी न किसी तरह से उनकी जिंदगी में अंतर ला रहा है।

यूसी ब्राउजर इस अभियान में हिस्सा लेने के लिए फैशन, फिटनेस, उद्यमशीलता, मीडिया जैसे विभिन्न क्षेत्रों से महिलाओं को निमंत्रण दे रहा है। आप अपने प्रेरणादायी महिला हीरो की कहानी साझा कर सकते हैं। आप परिवार के सदस्य, मित्र या एक परिचित व्यक्ति को भी नामित कर सकते हैं। यूसी ब्राउज़र ऐसी महिलाओं को तलाश रहा है….

अपने क्षेत्र में कुछ बड़ा करने वाली सफल महिलाएं।
ऐसी महिलाएं जो कठिनाइयों के बावजूद मजबूती से उभरकर ताकतवर बनी हैं।
अपने जीवन में एक हीरो बनने के लिए खुद को साबित करने वाली साधारण महिलाएं।

वर्तमान में, महिलाओं का यह चैनल हिंदी भाषा में उपलब्ध है, जबकि अंग्रेजी चैनल जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। साहसी महिलाआओं की प्रेरणादायी कहानियों के अलावा यह चैनल मदर्स डे जैसे खास मौकों को भी प्रोत्साहित करेगा, जिसके अंतर्गत ऐसे विषयों पर चर्चा कराई जाएगी और महिलाओं के कल्याण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए यूजर्स को शामिल किया जाएगा।

साभार http://samachar4media.com से



Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख
 

Back to Top