आप यहाँ है :

दिग्विजयदास स्मृति निबंध प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश की उत्साहपूर्ण भागीदारी

राजनांदगांव । उच्च शिक्षा के स्वप्नदृष्टा, अप्रतिम दानवीर, महंत राजा दिग्विजयदास जी की स्मृति में हिंदी विभाग तथा महाविद्यालय के लिटररी क्लब द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता को ऐतिहासिक प्रतिसाद मिला है ।

उक्त जानकारी देते हुए संयोजक द्वय डॉ. शंकर मुनि राय तथा डॉ. चन्द्रकुमार जैन ने बताया कि पूरे प्रदेश के सुदूर आदिवासी अंचलों सहित जिला मुख्यालयों, राजधानी, न्यायधानी, संस्कारधानी और चुनिंदा नए-पुराने महाविद्यालयों की कुल 60 प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं हैं। नियमानुसार निबंधों का चयन कर मूल्यांकन हेतु भेजा जा रहा है ।

डॉ. चन्द्रकुमार जैन ने आगे बताया कि प्राचार्य डॉ. आर. एन. सिंह और जन भागीदारी समिति की सतत प्रेरणा से प्रदेश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सर्वाधिक नगद राशि व प्रशस्ति-पत्र प्रदान करने वाली यह प्रतियोगिता इस वर्ष छत्तीसगढ़ की लोक परंपरा और लोक जीवन पर एकाग्र है । विजेताओं को संस्था के आगामी समारोह में पुरस्कृत किया जयेगा ।

गौरतलब है कि पूर्व में हिंदी भाषा तथा संचार माध्यम आदि पर प्रतियोगिता सफलतापूर्वक आयोजित गयी थी।
आयोजन समिति ने प्रतिभागी महाविद्यालयों एवं उत्साही प्रतिभागियों को शुभ कामना दी है । हिंदी विभाग तथा लिटररी क्लब ने सबके सहयोग का आभार माना है ।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top