ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

दीनदयाल समाजसेवा केंद्र ने गोरेगाँव में शुरु किया वाचनालय

मुंबई में जहाँ लोगों के पास खुद के बारे में सोचने का समय नहीं होता, ऐसे में यहाँ ऐसे कई लोग, कई संस्थाएँ ऐसी हैं जो अपने बारे में नहीं समाज के बारे में सोचती है। दीनदयाल समाजसेवा केंद्र विभिन्न सामाजिक व शैक्षणिक गतिविधियों में तो अगुआ रहता है और अब इस केंद्र ने मुंबई के गोरेगाँव मे एक ऐसा वाचनालय शुरु किया है, जिसका लाभ क्षेत्र के विद्यार्थी और बुजुर्ग लोग आसानी से ले सकेंगे। गोरेगाँव पूर्व में श्रीमती नीलवा व हरीश परुलेकर दंपती निजी स्तर पर अपना वाचनालय चला रहे थे। उन्होंने इस वाचनालय के लिए अपने संग्रह से दीनदयाल समाज सेवा केंद्र द्वारा शुरु किए गए इस वाचनालय के लिए दान दे दी। ये वाचनालय उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक के निवास रहे गोरेगाँव पूर्व स्थित 201, योगायोग अपार्टमेंट, 9 जय प्रकाश नगर में शुरु किया गया है।

वाचनालय का शुभारंभ महाराष्ट्र की राज्य मंत्री श्रीमती विद्या ठाकुर ने सुप्रसिध्द मराठी लेखक श्री अरुण शेवते, हिंदी लेखक डॉ. करुणाशंकर उपाध्याय, श्री जय प्रकाश ठाकुर, व श्री भागवत परिवार के श्री वीरेन्द्र याज्ञिक की उपस्थिति में किया।

इस पुस्तकालय के शुभारंभ के अवसर पर ही कई लोगों ने अपने निजी संग्रह से पुस्तकें दान कर एक उदाहरण पेश किया।

वाचनालय में हिंदी, अंग्रेजी, गुजराती, मराठी सभी भाषाओं में विविध विषयों पर दुर्लभ पुस्तकें हैं। इस वाचनालय में प्रतिदिन सुबह 9 से 12 व शाम 5 से 8 बजे तक किसी से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

वाचनालय के शुभारंभ के अवसर पर श्रीमती विशाखा कुलकर्णी, एडवोकेट श्री अमित मेहता, श्री स्वानंद ओक, श्री सुभाष देव व श्री जयंत विद्वांस भी उपस्थित थे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top