आप यहाँ है :

डिस्कवरी के राहुल जौहरी बने बीसीसीआई प्रमुख

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने राहुल जौहरी को नया सीईओ नियुक्त किया है। राहुल इससे पहले डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसेफिक के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट पद पर थे, इसके अलावा वह साउथ एशिया के जनरल मैनेजर भी रह चुके हैं। राहुल ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी के बड़े अखबार अमर उजाला के बरेली संस्करण के साथ की थी। वे वहां मार्केटिंग विभाग का हिस्सा थे। राहुल प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. दिनेश जौहरी के बेटे हैं।

बरेली के प्रेमनगर के रहने वाले राहुल जौहरी ने शेरवुड कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई करने के बाद बीएससी बरेली कॉलेज और एमबीए महात्मा ज्योतिबा फु ले रूहेलखंड विश्वविद्यालय से पास किया। इस समय बरेली में उनके घर में पिता डॉ. दिनेश जौहरी और मां प्रभा जौहरी रहते हैं। राहुल जौहरी की पत्नी सीमा दिल्ली में योग की ट्रेनर हैं। दो बच्चे यश व ध्रुव हैं। यश अमेरिका के एक विश्वविद्यालय में विदेश नीति से ग्रेजुएशन कर रहे हैं जबकि दूसरा बेटा दून कालेज में 12वीं की पढ़ाई कर रहा है।

बेटे के इस उपलब्धि पर उनके पिता ने कहा मेरे बेटे ने भी अमर उजाला में नौकरी की थी। उसका करियर ही अमर उजाला के मार्केटिंग विभाग से शुरू हुआ वर्ष 1992 में। कहने लगे की मेडिकल और राजनीति के अलावा मीडिया से भी बड़ा लगाव रहा। तभी तो एक दर्जन बड़े मीडिया समूह के साथ राहुल ने काम किया। अमर उजाला के बाद उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया, इंडिया टुडे में काफी दिनोॆ तक काम किया। फिर आउटलुक समूह के साथ जुड़ गए। उनके बाद जी न्यूज और तहलका के साथ भी उन्होंने अपने करियर की पारी को आगे बढ़ाया।

राहुल एक जून से मुंबई स्थित कार्यालय में अपना पदभार संभालेंगे और बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर को रिपोर्ट करेंगे। बुधवार को बीसीसीआई के अधिकारियों ने मुंबई में हुई बैठक में यह फैसला लिया। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि राहुल अपने अनुभव और ज्ञान से अपने पद के साथ न्याय करेंगे और इंडियन स्पोर्ट्स को और ऊंचाई तक ले जाएंगे। मनोहर ने आगे कहा, उन्हें खुशी है कि राहुल जौहरी जैसे अनुभवी और टैलेंटेड व्यक्ति बोर्ड के साथ जुड़े। बैठक में उपस्थित बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने राहुल जौहरी को बोर्ड में ‌मिली जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। इस मौके पर राहुल जौहरी ने भी पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि करोड़ों भारतीयों क्रिकेट फैंस के लिए कुछ करने का मौका मिला है। राहुल जौहरी को मीडिया इंडस्ट्री में 20 साल से अधिक का अनुभव है। वह डिस्कवरी नेटवर्क के साथ 15 साल तक काम कर चुके हैं।

साभार-samachar4media.com/ से

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top