ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

राजस्थान में डीएनए अब नए अवतार में, नए तेवर के साथ

राजस्थान के जयपुर में बुधवार को जी मीडिया ग्रुप के अंग्रेजी दैनिक डीएनए के जयपुर संस्करण का नया अवतार में लोकार्पण किया गया। पिछले 9 वर्षों के बाद अखबार में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। इस बार ‘डीएनए’ ने अपने पाठकों को और अधिक ‘विश्वसनीयता’ और ‘विश्लेषण’ के साथ खबरें प्रदान करने का आश्वासन दिया है। अखबार अब देश-दुनिया की खबरों के अलावा स्थानीय खबरों पर और अधिक फोकस करेगा।

‘डीएनए’ को 2008 में दैनिक भास्कर ग्रुप के तहत लॉन्च किया गया था, लेकिन अब ‘डीएनए’ के लिए एक तरह से घर वापसी है क्योंकि यह अब यह अपने मूल समूह जी मीडिया के बैनर तले री-लॉन्च किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, एस्सेल समूह के अध्यक्ष डॉ. सुभाष चंद्रा और डीएनए जयपुर के एडिटर जगदीश चंद्रा मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान, मुख्यमंत्री सहित कार्यक्रम में मौजूद खुद डीएनए के पाठकों का सवाल था, ‘नया क्या है?’ इस सवाल का जवाब देते हुए, जयपुर डीएनए के संपादक जगदीश चंद्रा ने बताया, ‘यह अब आपके दिल के और करीब होगा।’ उन्होंने कहा कि अखबार ‘निष्पक्ष’ और ‘स्वतंत्र’होगा और सांसों में ताजा हवा की तरह होगा, जो हर सुबह पाठकों को फिर से जीवंत कर देगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उम्मीद जताई कि नए कलेवर में डीएनए अपनी एक अलग पहचान कायम करेगा। राजे ने कहा कि एडिटोरियल कंटेंट पत्थर की लकीर की तरह होते हैं। समाचार पत्रों को इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि आज पढ़े-लिखे युवाओं में दुनिया के बारे में जानने की जिज्ञासा बढ़ी है और ऐसे में अखबारों, न्यूज चैनलों और मीडिया के अन्य माध्यमों का महत्व भी बढ़ा है। उन्होंने आगे कहा कि सभी प्रमुख अखबार और न्यूज चैनल सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से अपनी पहुंच युवाओं व अन्य पाठकों तक बना रहे हैं, जोकि अच्छा संकेत है।

मीडिया जगत का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाचार पत्रों व न्यूज चैनल्स के माध्यम से मानव विकास सफलता को बढ़ावा देना चाहिए।

राजे ने इस मौके पर एस्सेल ग्रुप चेयरमैन डॉ. सुभाष चन्द्रा और डीएनए परिवार को बधाई दी। उन्होंने एकल विद्यालयों के चेयरमैन के तौर पर डॉ. सुभाष चन्द्रा द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी जमकर तारीफ की।

कार्यक्रम में एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चन्द्रा ने कहा कि जी मीडिया ग्रुप के विभिन्न चैनलों के माध्यम से देश की बात विश्वभर में लाखों लोगों तक पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top