ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

डॉक्टर की सलाह हनुमान चालीसा पढ़िये, जल्दी स्वस्थ होंगे

बीमार पढ़ने के बाद मरीज सबसे पहले डॉक्टर के पास जाता है. उसे उम्मीद रहती है कि डॉक्टर दवाई और अच्छे से इलाज करके सबकुछ ठीक कर देगा. राजस्थान के इस डॉक्टर की मानें तो दवाई के साथ-साथ ये हनुमान चालिसा का पाठ करने की भी सलाह देते हैं. उनका ये प्रिसक्रिप्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने मरीज को हनुमान चालीसा और रोज मंदिर जाकर पाठ में शामिल होने की सलाह दी है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर दिनेश शर्मा राजस्थान के भरतपुर के हैं. 69 वर्षीय दिनेश वरिष्ठ सरकारी चिकित्सक रह चुके हैं. वो अब रिटायर होकर क्लिनिक संभालते हैं. ये जो प्रिसक्रिप्शन वायरल हो रहा है वो पर्चा शेखर नामक व्यक्ति का है. जो एक मैकेनिक है और वो पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर को दिखाने गया था.

दिनेश ने चार दवाईयां लिखने के बाद पांचवां नंबर लिखकर हनुमान जी की चालिसा करने की सलाह दे डाली और साथ ही लिखा- ‘प्रतिदिन मंदिर में आरती करने जाइए.’ दिनेश का कहना है कि हर दिन मंदिर जाना और हनुमान चालिसा का पाठ करने से मन को शांति मिलती है और बीमारी भी ठीक हो जाती है.

दिनेश ने अपने पर्चे में भी भगवान का जिक्र किया है. पर्चे के सबसे ऊपर लिखा है- ‘डॉक्टर सिर्फ इलाज करता है, ठीक भगवान करता है.’ दिनेश कहते हैं- मैं मरीजों को ‘आध्यात्मिक खुराक’ देता हूं. आध्यात्मिकता से तेज रिकवरी होती है.

दिनेश शर्मा का क्लीनिक भरतपुर में रेलवे स्टेशन रोड पर है. वो दिन में सिर्फ 10 बजे से 2 बजे तक बैठते हैं और हफ्ते में दो ही दिन मरीजों को देखते हैं. उनके अधिकतर मरीज गांव से आते हैं. दिनेश का कहना है कि वो उन लोगों को हनुमान पाठ करने को कहते हैं जो स्ट्रेस की वजह से बीमार पड़े हैं.

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top