ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

डॉ. भीमराव अम्बेडकर वि.वि. आगरा में पर्यावरण दिवस पर गोष्ठी का आयोजन

आगरा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी आगरा के स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के पर्यावरण विज्ञान विभाग में सोमवार को विभाग के डॉ. बी. एस. शर्मा ने पर्यावरण दिवस के अवसर पर विचार गोष्ठी का आयोजन कराया। संगोष्ठी में स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के सभी शिक्षकों, कर्मचारिओं और छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

संगोष्ठी में इस वर्ष के पर्यावरण दिवस की थीम ‘‘कनेक्टिंग पीपल टू दी नेचर’’ विषय पर चर्चा की गयी।

कार्यक्रम में स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज की डीन, प्रोफेसर आशा अग्रवाल ने ग्लोबल वार्मिंग के बारे में बताते हुए सभी को प्रकृति के साथ जुड़ने का सन्देश दिया और उन्होंने सभी को अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि अब समय आ गया है कि धरती को बचाने की मुहिम को इंसान को बचाने के मिशन के रूप में बदलना होगा क्योंकि मनुष्य और पर्यावरण का परस्पर गहरा संबंध है। पर्यावरण यदि प्रदूषित हुआ, तो इसका प्रभाव मनुष्य पर पड़ेगा और मनुष्य का स्वास्थ्य बिगडेगा और जनस्वास्थ्य को शत-प्रतिशत उपलब्ध कर सकना किसी भी प्रकार संभव न हो सकेगा।

इस अवसर पर पर्यावरण विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र शर्मा ने स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज के सभी छात्र-छात्राओं को पर्यावरण की रक्षा सम्बन्धी शपथ दिलाते हुए पर्यावरण की जागरूकता पर व्याख्यान दिया, साथ-साथ उन्होंने यूनिवर्सिटी के खंदारी कैंपस में पर्यावरण जागरूकता सम्बन्धी पेम्पलेट्स बंटवाए।

कार्यक्रम में सभी का स्वागत डॉ. सुरभि महाजन ने किया और धन्यवाद ज्ञापन डॉ मोनिका अस्थाना ने दिया।

संगोष्ठी में प्रमुख रूप से प्रोफेसर राजेंद्र शर्मा, डॉ. पी.के. सिन्हा, डॉ. आर.बी. सिंह, डॉ. सुरभि महाजन, डॉ. मोनिका अस्थाना, डॉ. अवनीश कुमार, डॉ. उदिता तिवारी, डॉ. दर्शिका निगम सहित सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top