ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

स्कूल के लिए गांव से रोज तीन किमी का सफर तय करता था संदीप

सिंगरौली बैढ़न के संदीप कुमार शाह ने हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में मध्य प्रदेश  में पहला स्थान प्राप्त किया है। संदीप देवरा गांव निवासी है जो रोज तीन किमी चलकर स्कूल आता था।

सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैढ़न सिंगरौली के संदीप ने 600 में से 586 अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। टॉपर संदीप ने बिना किसी कोचिंग के यह मुकाम हासिल किया है। गांव में अच्छे स्कूल न होने के कारण उसने बैढ़न के सरस्वती स्कूल में दाखिला लिया था।

संदीप के पिता गौतम प्रसाद ने बताया कि संदीप दिन में 5 से 6 घंटे रोजाना पढ़ाई करता था। आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उसे कोचिंग नहीं करा पाए। बिना कोचिंग के लिए संदीप ने परिवार ही नहीं बरन पूरे जिले का नाम प्रदेश में रोशन किया है। उसकी लगन देखकर पूरा परिवार उसका पढ़ाई में सहयोग करता था। तीन किमी दूर स्कूल होने के बाद भी वह रोज स्कूल जाता था। भीषण गर्मी, सर्दी व तेज बारिश में भी वह स्कूल जाना नहीं छोड़ता था।

स्कूल प्राचार्य अंजनी नंदन चतुर्वेदी ने बताया कि संदीप होनहार छात्र है। वह रोजाना स्कूल आता था। पढ़ाई में लगन के चलते ही उसने स्कूल में टॉप किया है।

साभार  http://naidunia.jagran.com/से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top