आप यहाँ है :

देश की आंखों में धूल झोंकने वाला चैनल

कोरोना के कहर के कारण राजधानी दिल्ली का जनजीवन लॉकडाउन की घोषणा से पहले ही अस्त व्यस्त होने लगा था. इस स्थिति में गरीब मजदूर वर्ग को यथासंभव राहत देने के उद्देश्य से RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के संगठन सेवाभारती ने दिल्ली के झंडेवालान स्थित माता मंदिर में 22 मार्च से सुबह शाम, 2 समय का लंगर प्रारम्भ कर दिया था. दोनों समय मिलाकर लंगर में रोजाना 30 हज़ार लोगों को भोजन कराया जा रहा है. दिल्ली में संचालित हो रहा यह सबसे बड़ा लंगर है. सेवा भारती के इस कार्य में मंदिर ट्रस्ट भी सहयोग कर रहा है. लेकिन दिल्ली में लॉकडाउन शुरू होने के बाद इस लंगर का समाचार संकलन करने 30 मार्च को लंगर स्थल पहुंचे न्यूजचैनल आजतक के रिपोर्टर ने वहां जाकर जो रिपोर्ट तैयार की और न्यूजचैनल ने जो रिपोर्ट दिन में कई बार दिखाई, वो रिपोर्ट चौंकाने वाली थी. उस लंगर की रिपोर्ट को दिखाते हुए न्यूजचैनल हमको आपको पूरे देश को यह बता रहा था कि देखिए दिल्ली में लॉकडाउन से परेशान गरीबों के लिए केजरीवाल सरकार ने इस विशाल लंगर की व्यवस्था की है.

दिल्ली में चल रहे सबसे बड़े लंगर से सम्बंधित न्यूजचैनल आजतक द्वारा बोले जा रहे शर्मनाक सफ़ेद झूठ के खिलाफ़ जब सोशल मीडिया में गालियों की बौछार शुरू हुई और आजतक के झूठ को बुरी तरह नंगा किया जाने लगा तो कुछ घण्टों बाद मजबूर होकर आजतक को वह खबर हटा कर सही खबर दिखानी पड़ी लेकिन तब भी उसने RSS या सेवा भारती का जिक्र नहीं किया और खबर में केवल मन्दिर ट्रस्ट का नाम लिया.

क्या यह किसी रिपोर्टर की गलती हो सकती है कि वो इतने बड़े आयोजन की रिपोर्ट तैयार करने जाए और उसे यही पता नहीं चले कि उस आयोजन का आयोजक कौन है.? और इससे भी बड़ा प्रश्न यह कि जो रिपोर्टर सही आयोजक का नाम पता नहीं लगा सका उसने आयोजक के रूप में उस केजरीवाल का नाम कैसे पता लगा लिया जिस केजरीवाल का उस लंगर से कोई लेनादेना ही नहीं है.

दरअसल यह कोई गलती नहीं है बल्कि एक बहुत घिनौना उदाहरण है उस शर्मनाक सच्चाई का कि रिश्वतखोर मीडिया हमारी आपकी देश की आंखों में किस तरह धूल झोंकता है… आज कल आप देख ही रहे हैं कि केजरीवाल सरकारी खजाने से विज्ञापनों के नाम पर न्यूजचैनलों मीडिया के ऊपर करोड़ों रुपये किसी अय्याश शासक की तरह लुटा रहा है और मीडिया उन पैसों की क़ीमत हमसे आपसे देश से झूठ बोलकर उसी तरह चुका रही है, जिस तरह RSS के लंगर के बारे में सरासर सफ़ेद झूठ बोलकर आजतक ने चुकायी

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top