ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

पत्रकार और लेखक ब्लॉगिंग से पैसे ऐसे कमाएँ

हम लोग अक्सर ऐसी कहानियां पढ़ते हैं जिसमें बताया जाता है कि कैसे ब्लॉगिंग के माध्यम से कुछ लोग लखपति या करोड़पति बन गए। कुछ ऐसी कहानियां भी आती हैं जिनमें बताया जाता है कि किसी व्यक्ति का एक यूट्यूब चैनल था और उस पर विडियो अपलोड करके ही वह लाखों रुपए कमा रहा है। यह सब आपने पढ़ा तो अक्सर होगा लेकिन क्या कभी सोचा है कि यह सब कैसे होता है। दरअसल यह सब बहुत ही आसान है लेकिन लोग इन तकनीकों से अवगत नहीं होते। इसी परेशानी को देखते हुए पत्रकार और डिजिटल मीडिया एक्सपर्ट अर्जुन रिछारिया ने ‘हैलो अर्जुन डॉट कॉम’ (www.helloarjun.com) नाम से ब्लॉग शुरू किया है।

यह ब्लॉग मुख्य रूप से उन लोगों के लिए है जो पत्रकार हैं, किसी विषय पर अच्छा लिखते हैं या फिर कोई अन्य ऑनलाइन बिजनेस करना चाहते हैं। इन तकनीकों को सिखाने के लिए अर्जुन अपने ब्लॉग पर आर्टिकल की एक सीरीज अपलोड करेंगे जिसे पढ़कर लोग खुद ही अपना ब्लॉग शुरू कर पाएंगे या फिर अपनी वेबसाइट बनाकर अच्छी खासी इनकम कर पाएंगे।

आर्टिकल की यह सीरीज पूरी तरह से फ्री है और इसमें आपको स्टेप बाय स्टेप सिखाया जाएगा कि वेबसाइट, यूट्यूब या ब्लॉग से कैसे 20 से 25 हजार या लाखों रुपए महीना कमाया जाता है। डिजिटल मीडिया के टिप्स और ट्रिक्स से भरपूर इस सीरीज को पढऩे के लिए आप www.helloarjun.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Print Friendly, PDF & Email


1 टिप्पणी
 

  • nknautiyal@gmail.com'
    Nk nautiyal

    सितंबर 2, 2017 - 12:26 pm

    Very useful and eduactive.

Comments are closed.

सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top