आप यहाँ है :

मानिकपुर (पाठा) में गूंजा राम नाम ,भरोसा राधा कृष्ण मंदिर में ऐतिहासिक शोभा यात्रा का हुआ समापन

“एक ही नारा एक ही नाम- जय श्री राम , जय श्री राम।” के नारों से आज पाठा की धरती गूँज उठी । मानिकपुर नगर में इस बार श्रीराम की ऐतिहासिक शोभा यात्रा निकाली गई । नगर के प्रतिष्ठित भरोसा राधा कृष्ण मंदिर में श्रीराम के जन्म के बाद मंदिर के महंत परम् श्रद्धेय प्रमोद दास जी महाराज द्वारा भगवान का अभिषेक किया गया ।

इसके बाद मंदिर से ही श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा की शुरुआत हुई । नगर के प्रमुख रास्तों से होती हुई शोभा यात्रा का समापन भी मंदिर में ही हुआ । शोभा यात्रा में सैकड़ो की संख्या में मोटरबाइक रही और हजारो की संख्या में नगरवासी । इस दौरान कई जगहों पर भक्तो द्वारा शरबत ,ठंडा , पानी , हलवा आदि की भी व्यवस्था की गई थी ।

पाठा के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें नगर के बच्चों ,युवाओं , बुजुर्गों और महिलाओं समेत हजारो की संख्या में नगरवासी मौजूद रहे । शोभा यात्रा के आकर्षण का प्रमुख केंद्र झांकिया रही जिसमे राम-सीता , हनुमान , भारत माता आदि भव्य झांकियों ने सबका अपनी ओर विशेष ध्यान खींचा । शोभा यात्रा के दौरान ही मऊ- मानिकपुर के विधायक आर. के. सिंह पटेल भी कार्यक्रम में शामिल हुए और रामभक्तो के साथ राधा कृष्ण मंदिर तक गये । वहां उन्होंने भंडारे का प्रसाद ग्रहण करते हुए ही अपना व्रत भी तोड़ा ग्रहण ।

मंदिर में चल रहे भंडारे में हजारो भक्तो ने प्रसाद ग्रहण किया । पूरे कार्यक्रम की आयोजन समिति में अजय तिवारी , नितिन सेठिया ,राहुल अग्रहरी ,अनुज हनुमत, शिवम सोनी , बेटू गुप्ता , अजय अग्रहरी ,अमन अग्रहरी , सतीश केशरवानी ,अमित केशरवानी , कम्पट यादव , राजेश पांडेय , अभिजीत सिंह, रमाकांत ,वीरेंद्र डोंगरा , अभिलाष जायसवाल ,चन्दन अग्रहरी सहित कार्यक्रम में हजारों की संख्या में नगरवासी मौजूद रहे ।

संपर्क
-अनुज हनुमत
मो.09792652787

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top