आप यहाँ है :

दर्शना पटेल निबंध प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य स्तर पर प्रथम

राजनांदगांव । शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय की प्रतिभाशाली छात्रा कु.दर्शना पटेल ने संयुक्त राष्ट्र सूचना केंद्र भारत एवं भूटान और श्री रामचंद्र मिशन के तत्वावधान में आयोजित निबंध लेखन प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य में प्रथम स्थान अर्जित कर महाविद्यालय और जिले का गौरव बढ़ाया है ।

उक्त जानकारी देते हुए इस अखिल भारतीय निबंध प्रतियोगिता के संयोजक और महाविद्यालय के हिंदी विभाग के प्राध्यापक डॉ. चन्द्रकुमार जैन ने बताया कि दर्शना बी.कॉम अंतिम वर्ष की प्रतिभाशाली छात्रा है । उसे अंग्रेजी माध्यम निबंध लेखन वर्ग में पहला पुरस्कार प्राप्त हुआ। साथ ही एम.ए. अंतिम हिंदी के छात्र जागृत कुमार सोनवानी की हिंदी वर्ग की प्रविष्टि को मिशन द्वारा घोषित टॉप टेन पुरस्कार सूची में सातवाँ स्थान मिला है ।

डॉ. जैन ने आगे बताया कि श्री रामचन्द्र मिशन की यह प्रतिष्ठापूर्ण प्रतियोगिता जीवन दर्शन और मूल्यों पर एकाग्र थी, जिससे विद्यार्थियों तथा युवा वर्ग को श्रेष्ठ जीवन की राह मिल सके । उनके विचारों को नई दिशा मिल सके । उन्होंने बताया कि मिशन के स्थानीय केंद्र के कर्मठ सहयोगियों के साथ सतत संवाद से निबंध लेखन को लगातार नई ऊर्जा मिलती रही है ।

इधर टॉपर प्रतिभागी दर्शना ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए प्राचार्य डॉ. आर.एन. सिंह, सभी गुरुजनों के साथ खास तौर पर प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. चन्द्रकुमार जैन की सतत प्रेरणा के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है ।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top