ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

दहतोरा में धूमधाम से मनाया प्रथम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

आगरा। चतुर्थ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस २१ जून २०१8 दिन गुरुवार को पर्यावरण जागरुक समिति के तत्वाधान में दहतोरा गाँव के वीरांगना अवन्तिबाई पार्क में योग दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दहतोरा गाँव और शास्त्रीपुरम क्षेत्रों के लोगों ने योग किया।

इस अवसर पर को पर्यावरण जागरुक समिति के अध्यक्ष ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि योग हिन्दुस्तान की प्राचीन परंपरा का एक अनमोल तोहफा है जो कि हमें समरसता के रस्ते पर ले जाता है उन्होंने कहा कि योग एक प्रकार का व्यायाम ही नहीं है बल्कि गीता मैं योग को दुःख-सुख, लाभ-अलाभ, शत्रु-मित्र, शीत और उष्ण आदि द्वन्दों में सर्वत्र समभाव रखना योग बताया गया है। यह एक प्रकार का शारारिक व्यायाम ही नहीं है बल्कि जीवात्मा तथा परमात्मा का पूर्णतया मिलन है।

योग हमें शांति, स्वास्थय, संयम और विचार प्रदान करता है। हमारे प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सयुक्त राष्ट्र संघ से योग दिवस को मान्यता दिलाकर समस्त भारत देश और भारतीय प्राचीन परम्पराओं का मान और गौरव बढ़ाया है। और भारत देश ने दोबारा से विश्वगुरु बनने के लिए अपना पहला कदम आगे बढ़ाया है।

कार्यक्रम का संचालन ब्रहमानन्द राजपूत ने किया अरब सिंह बॉस, हरिप्रसाद राजपूत, पवन राजपूत, प्रभावसिंह, दुष्यंत राजपूत, मोरध्वज लोधी, दीपक लोधी, अजमेर सिंह, विष्णु लोधी, बंटी लोधी, सुनील राजपूत, लोकेन्द्र लोधी, नीतेश राजपूत, राकेश राजपूत, अजय राजपूत, मुकेश, दिनेश, भूरीसिंह, जीतेन्द्र लोधी, राजवीर सिंह, सहित प्रमुख गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे और महिलाओं और बच्चों की भी भागीदारी रही।



Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख
 

Back to Top