आप यहाँ है :

बालिकाएँ किसी क्षेत्र में कम नहीं

आगरा। स्पाइकरर्स वॉलीबॉल एकेडमी के तत्वाधान में प्रथम गर्लस वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी व विशिष्ट अतिथि आगरा ग्रामीण से विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह रही।

कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर व फीता काट कर राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी व विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह ने किया।

खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने कहा कि आज देश की बालिकाएँ हर क्षेत्र में देश का नाम रोशन कर रही है। देश की बालिकाओं ने आज विज्ञान, व्यापार, खेल, राजनीति हर क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित कर रही है। एसे आयोजनों से ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को एक मंच मिलता है। जिससे आगे चलकर वो अपने परिवार समाज व राष्ट्र का नाम रोशन करती है।उन्होंने सरकार से माँग की कि देश में महिला खिलाड़ीओ को के प्रोत्साहन के लिए सरकार को अलग से कार्य करने चाहिए जिससे वो देश का नाम सम्पूर्ण विश्व में रोशन कर सकें।उन्होंने सभी खिलाड़ीओ के उज्जवल भविष्य की कामना की साथ ही कार्यक्रम आयोजकों को महिलाओं टूर्नामेंट कराने के लिए बधाई दी।

 

आगरा ग्रामीण विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाहा ने कहा कि सभी खिलाड़ियों की उज्जवल भविष्य की कामना की साथ ही गर्ल्स को आश्वस्त किया कि जो खेल संबंधित मदद होगी वह सरकार से कराने की कोशिश की जाएगी।

भाजपा नेता पवन चौधरी ने कहा कि खिलाड़ियों को जो भी कार्य करना चाहिए वो पूरे मन से व ईमानदारी से लक्ष्य बनाकर करना चाहिए जब तक उस लक्ष्य की प्राप्त ना हो जाए तब तक परिश्रम करने से पीछे नहीं हटना चाहिए खेलों से युवाओं के शारीरिक विकास के साथ नेतृत्व की भावना का विकास होता है ओर कहा कि गांवों में होने वाले इस प्रकार के खेलों से आपसी भाईचारा व प्रेम बढ़ता है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा ग्रामीण आंचल में छुपी प्रतिभाएं भी उभरकर सामने आती है।

 

 

स्पाइकरर्स अकैडमी के डायरेक्टर आशीष राजपूत ने सभी अतिथियों का हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रेम सिंह, आनंद लोधी, हेमलता दिवाकर कुशवाहा, महेश प्रधान, हरिकिशन लोधी, विशनाथ लोधी, राजेंद्र राजपूत, डॉ.सुनील राजपूत, पवन चौधरी, वीरेंद्र राजपूत, विष्णु मुखिया,अमित बघेल, आशीष राजपूत, मनोज राजपूत, मोहित गोला, विवेक राजपूत, विष्णु राजपूत, मयंक राजपूत, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top