ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

उज्जैन में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ‘प्रजातंत्र’ की शानदार दस्तक

उज्जैन। प्रजातंत्र उज्जैन. पहले पैसा लेकर अखबार देना जिगर का काम है। यह केवल आपके भीतर के आत्मविश्वास से आता है। वेग के विपरीत बहने का प्रजातंत्र का साहस हमेशा ऐसा ही बना रहे। इसके लिए मैं अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

यह बात उज्जैन संभाग के आयुक्त आनंद शर्मा ने कही। वे प्रजातंत्र के उज्जैन संस्करण के लोकापर्ण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। होटल अंजुश्री में हुए कार्यक्रम में शर्मा ने कहा कि उनका अखबार की दुनिया से पुराना परिचय है। अगर आज नौकरी में नहीं होता तो मैं भी पत्रकार ही होता। उन्होंने प्रजातंत्र के इंदौर कार्यालय की खूबियों की जमकर तारीफ की और अखबार के उज्जैन संस्करण की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि वे बड़े सौभाग्यशाली है कि उन्होंने इंदौर में प्रजातंत्र को शुरू होता देखा। अब महाकाल की नगरी में प्रजातंत्र के दूसरे संस्करण के शुरू होने के साक्षी बन रहा हूं। सिंह ने कहा वेग के विपरीत बहकर प्रजातंत्र ने नई ऊंचाई छूई है। यह अखबार रोजाना ही कुछ ऐसा लाता है कि जिससे ताजगी का अहसास होता है। इसका लेआउट, कॉपी, हैडिंग सबकुछ अलग होता है। मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है कि प्रजातंत्र अब बाबा महाकाल की नगरी में भी इसी ताजगी का अहसास कराएगा।

प्रजातंत्र के एमडी हेमंत शर्मा ने कहा ने कहा जिस समय अखबार की प्लानिंग बनी थी, उस समय मैँ एक बड़े अखबार का संपादक था। मैं चाहता तो वहां बना रह सकता था। वेग के विपरीत जाने की सोच ने प्रजातंत्र की नींव रखी। ऐसे दौर में जबकि अखबार खत्म हो रहे थे और उन्हें बचाने की लिए स्कीम दी जा रही थी, प्रजातंत्र ने प्रीमियम पर अखबार शुरू किया। प्रिंट मीडिया में प्रजातंत्र पहला अखबार है जो दस रुपए कीमत पर एडवांस बुकिंग पर दिया जा रहा है। न्यूज पेपर इंडस्ट्री का यह पहला प्रयोग था, जो इंदौर में सफल रहा। कोविड के इस दौर में आज जब बड़े अखबार अपने एडिशन बंद कर रहे हैँ, प्रजातंत्र अपने नए एडिशन शुरू करने जा रहा है। मुझे विश्वास है और मैं आपसे वादा करता हूं कि प्रजातंत्र में खबरों की भीड़ नहीं मिलेगी। यहां अलग किस्म की खबरें, अलग तरह की राइटिंग और अलग तरह का लेआउट मिलेगा। यह आप लोगों की उम्मीद पर खरा उतरेगा। मैँ आपलोगों से उम्मीद करता हूं की उज्जैन हमेशा डिमांड करता रहेगा और हम बेहतर अखबार देते रहेंगे।

स्वागत भाषण देते हुए उज्जैन के स्थानीय संपादक अनूप शाह ने कहा मीडिया अपनी महत्वपूर्ण भूमिका हमेशा ही निभाता रहा है। प्रजातंत्र दो साल से इंदौर में यह भूमिका बेहतर तरीका से निभा रहा है। अब उज्जैन में भी प्योर जर्नलिज्म दिखाई देगा। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रजातंत्र के सीओओ मनीष तिवारी ने माना। कार्यक्रम में सांसद अनिल फिरोजिया, एएसपी रूपेश द्धिवेदी, उद्योगपति शैलेंद्र कलवाड़िया, समाजसेवी निखिल दवे, रविप्रकाश लंगर, रोटरी क्लब के अध्यक्ष श्री धीरेन रैना, भाजपा नेता प्रकाश चित्तौड़ा, डॉ विमल गर्ग, विभाष उपाध्याय, ओम जैन, दिनेश हरभजनका, श्याम माहेश्वरी, कुतुब फातेमी, डॉ कात्यान मिश्र, डा. जया मिश्रा, बिल्डर्स आनंद गोराना, योगेश मित्तल, पुष्कर बाहेती, व्यवसायी मनीष शाह, विजय सुराना, वरिष्ठ पत्रकार भूपेंद्र दलाल सहित गणमान्य जन उपस्थित थे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top